Move to Jagran APP

लॉकडाउन से परेशान जिम संचालकों ने पेशा बदलने का बनाया मन, बोले- सब्‍जी बेचने की आ गई नौबत

Jharkhand News रांची में जिम एसोसिएशन ने संचालन फिर से शुरू करने के लिए सरकार को फॉर्मूला दिया है। कहा है कि हम प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 11:09 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 11:11 AM (IST)
लॉकडाउन से परेशान जिम संचालकों ने पेशा बदलने का बनाया मन, बोले- सब्‍जी बेचने की आ गई नौबत
लॉकडाउन से परेशान जिम संचालकों ने पेशा बदलने का बनाया मन, बोले- सब्‍जी बेचने की आ गई नौबत

रांची, जासं। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले पांच महीने से शहर के जिम बंद हैं। ऐसे में जिम संचालकों की हालत काफी बुरी हो गयी है। कई जिम संचालकों ने अपने किराये पर लिए जिम को बंद करने का भी फैसला कर लिया है। इससे पहले सरकार से जिम संचालकों ने कई बार अपने व्यापार को शुरू करने की अपील की थी। मगर अभी तक उनकी बात नहीं सुनी गयी है। लालपुर के जिम संचालक रमन रॉकी बताते हैं कि हाल ये है कि अब सड़क पर बैठकर सब्जी बेचने की नौबत आ गयी है।

loksabha election banner

कोई कितना पैसा जमा करके रखेगा कि छह महीने तक अपने साथ जिम से जुड़े सात से आठ लोगों के परिवार का पेट चला सकेगा। ऐसे में मैंने तय किया कि जिम बंद करके कोई और काम किया जाए। यही हाल शहर के बाकि जिम संचालकों का भी है। वर्तमान में 90 प्रतिशत जिम संचालकों ने पूरी तरह से अपना काम बदलने का मन बना लिया है।

जिम संचालकों का कहना है कि जिम का रेंट, ट्रेनर की सैलरी, हाउसकीपिंग स्टाफ की सैलरी, काउंसलर की सैलरी, बिजली बिल, और साथ में अपने घर को चलाने में भी कठिन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा बाकि सब कुछ खुल गया है। क्या सरकार को लगता है कि केवल जिम से ही शहर में कोरोना फैल रहा है। अगर ऐसा रहा तो हम अपने जिम की जगह कुछ और काम करेंगे।

जिम मालिकों ने दिया अनलॉक का फॉर्मूला

जिम मालिकों ने सरकार को जिम फिर से खोलने का एक फॉर्मूला भी दिया है। रांची जिम एसोसिएशन का कहना है कि अगर सरकार की तरफ से हमें जिम खोलने की इजाजत देती है तो हम प्रोटोकॉल का पालन करेंगे। इसके तहत मेंबर्स के जिम आने से पहले उनकी थर्मल स्कैनिंग होगी और उनको ग्लव्ज़ और मास्क पहनना अनिवार्य होगा। हम हर 1 घंटे की स्लॉट तैयार करेंगे जिसमें हर 1 घंटे 8 से 10 मेंबर ही जिम में होंगे। सभी मेंबर्स पूर्ण शारीरिक दूरी का पालन करते हुए वर्कआउट करेंगे। एक स्लॉट कंप्लीट होने के बाद हम 10 मिनट में पूरे इक्विपमेंट को सैनिटाइज करेंगे, उसके बाद दूसरे स्लॉट को अनुमति मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.