रांची, जासं। रांची से बरकाकाना होते हुए राजधानी ट्रेन अब रांची-टोरी-चौपन होकर दिल्ली जाएगी। संभवत: इसकी घोषणा दुर्गा पूजा से पहले कर दी जाएगी। इस संबंध में एक बार फिर रांची के सांसद संजय सेठ ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर ट्रेन के परिचालन की अविलंब घोषणा करने का आग्रह किया है। संजय सेठ ने बताया कि मंत्री ने इस मामले में उन्‍हें आश्वासन दिया है कि दुर्गा पूजा के पहले इस दिशा में प्रयास करेंगे।

उन्होंने मंत्री से मांग की है कि ट्रेन का परिचालन शुरू होने पर लोहरदगा स्टेशन पर भी इसका ठहराव किया जाए। वहीं, ट्रेन की सेवा शुरू होने से राजधानी ट्रेन दिल्ली स्टेशन पर दो घंटे पहले पहुंचेगी। उल्लेखनीय है कि वह इस सिलसिले में मिलने के लिए दिल्ली पहुंचे थे। इसकी सेवा शुरू होने से लोहरदगा स्टेशन पर भी ट्रेन का ठहराव हो सकता है। इससे लोहरदगा और गुमला के यात्रियों को सहूलियत होगी।

अब तक राजधानी ट्रेन को पकड़ने के लिए यात्रियों को दूसरे स्टेशन पर जाना पड़ता था। वहीं, टाटा-बरकाकाना ट्रेन का परिचालन जनहित में अविलंब शुरू करने की मांग पर मंत्री ने आश्वासन दिया कि इस मामल में जल्द कार्यवाही की जाएगी। वहीं सांसद संजय सेठ ने चांडिल स्टेशन पर ठहराव करने की मांग की है। वहीं, रांची रेल मंडल के अंतर्गत पिस्का स्टेशन को विकसित और सौंदर्यीकरण किए जाने को भी लेकर बात रखी गई है।

शार्ट टर्मिनेट की गई ट्रेनें

हावड़ा एवं टिकियापाड़ा स्टेशनों में जलजमाव के कारण कुछ ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेट किया गया है। ट्रेन संख्या 08627 हावड़ा-रांची स्पेशल ट्रेन ने हावड़ा स्टेशन के स्थान पर खड़गपुर स्टेशन से 14:30 बजे प्रस्थान किया। ट्रेन संख्या 02804 हावड़ा-रांची स्पेशल ट्रेन हावड़ा स्टेशन के स्थान पर संतरागाछी स्टेशन से 23:15 बजे प्रस्थान की।

Edited By: Sujeet Kumar Suman

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट