रांची, जासं । रेलवे हटिया रेलवे स्टेशन पर नागरिक सुविधा बढ़ाने और इसे उन्नत बनाने की कवायद में जुट गया है। रेलवे स्टेशन पर दो नए प्लेटफार्म बनाए जाएंगे। यह प्लेटफार्म नंबर 4 और 5 होंगे। हटिया रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक और दो में रेलवे की तरफ से बनाई गई लिफ्ट का सोमवार को शुभारंभ हो गया है। सांसद संजय सेठ ने विधिवत लिफ्ट का शुभारंभ किया। वह प्लेटफार्म नंबर 1 से लिफ्ट के जरिए फुट ओवर ब्रिज पर पहुंचे और फिर वहां से प्लेटफार्म नंबर 2 की लिफ्ट का शुभारंभ कर प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंचे।

लिफ्ट का शुभारंभ करने के बाद सांसद संजय सेठ ने प्लेटफार्म नंबर 1 और 2 का जायजा लेकर यहां नागरिक सुविधाओं की स्थिति देखी जहां कमी मिली उसे ठीक करने का रेलवे के अधिकारियों ने को निर्देश दिया। सांसद ने बताया कि रांची रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए गरीब रथ ट्रेन जल्द ही चालू होने वाली है। उन्होंने कहा कि रेलवे बोर्ड जल्द ही टोरी लाइन से होकर राजधानी एक्सप्रेस को चलाएगा। उनकी रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष से बात हुई है। रेलवे बोर्ड राजधानी एक्सप्रेस को टोरी होकर एक दिन चलाने के लिए तैयार हो गया है। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सांसद ने बताया कि जल्द ही रांची से अजमेर एक्सप्रेस ट्रेन के अलावा अन्य महत्वपूर्ण ट्रेनें भी शुरू होने वाली हैं। 

 

दिल्ली जाने के लिए रांची रेलवे स्टेशन पहुंची किशोरी को आरपीएफ ने चाइल्ड लाइन को सौंपा

रांची : दिल्ली काम करने के लिए घर से भाग कर रांची रेलवे स्टेशन पहुंची एक किशोरी को आरपीएफ ने पकड़ कर चाइल्ड लाइन को सौंप दिया है। गुमला के डुमरी थाना क्षेत्र के नोगई गांव की रहने वाली ये किशोरी रेलवे स्टेशन के मेन गेट के पास खड़ी थी। आरपीएफकी नन्हे फरिश्ते टीम ने पूछताछ की तो पता चला कि किशोरी दिल्ली जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर आई है। इसके बाद आरपीएफ की महिला अधिकारियों ने पूछताछ कर किशोरी का पता और उसके पिता का नाम पूछा। इसके बाद किशोरी को रांची रेलवे स्टेशन स्थित चाइल्ड लाइन को सौंप दिया गया है। आरपीएफ ने जांच की लेकिन इस बात का पता नहीं चल सका कि कोई भी उसके साथ आया है।

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप