रांची, जासं। राजधानी रांची के बरियातू के हरिहर सिंह रोड में अपने भाई के साथ प्राइवेट नौकरी करने वाली एक युवती ने अपने ब्‍वॉयफ्रेंड विकास कुमार पटेल पर शादी का झांसा देकर लगातार 4 सालों तक शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है। युवती का कहना है कि आरोपित उसके साथ पिछले 4 सालों से शारीरिक शोषण कर रहा है। एक बार गर्भपात भी करवा चुका है। युवती जब दोबारा गर्भवती हुई तो आरोपित फिर गर्भपात कराने का दबाव डाल रहा था। वह युवती से शादी से इंकार कर रहा है।

शनिवार को बरियातू थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपित विकास कुमार पटेल को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है। ताज्जुब की बात ये है कि पुलिस ने तब उसकी प्राथमिकी दर्ज की, जब युवती ने न्याय की उम्मीद हार कर सोशल मीडिया में सुसाइड का ऐलान कर दिया। इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में युवती के बयान पर कार्रवाई की गई।

जानकारी के अनुसार आरोपित मूलरूप से बिहार के औरंगाबाद के ओबरा का रहने वाला है। हरमू के विद्यानगर में अपने माता-पिता के साथ रहकर पढ़ाई करता है। वहीं, युवती बोकारो के गोमिया की रहने वाली है। साल 2015 में युवती की फेसबुक के माध्यम से आरोपित से जान पहचान हुई थी। दोस्ती फिर प्यार में बदल गई। इसके बाद आरोपित शादी का झांसा देकर लगातार यौन शोषण करता रहा। दोबारा गर्भपात कराने से मना करने और शादी का दबाव डालने के बाद से युवती से बातचीत तक बंद कर दिया था।

सोशल साइट पर डाल दिया सुसाइड नोट

शादी से मुकरने और दोबारा गर्भपात के दबाव से युवती काफी परेशान हो गई थी। सुसाइड नोट लिखकर सोशल मीडिया पर डाल दिया जो कि देखते ही देखते वायरल हो गया। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने युवती का बयान दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। सुसाइड नोट लिखकर युवती ने अपने माता-पिता से मांफी मांगी और खुदकुशी करने की बात कही। यहां तक कहा कि उसे न्याय नहीं मिलेगा तो मर जाना ही बेहतर है। पुलिस पर भी आरोप लगायी कि उसकी कोई नहीं सुन रहा है। अब थानों का चक्कर लगा कर थक गई है।

दो साल पहले झांसे में लेकर कराया था गर्भपात

प्राथमिकी के अनुसार युवती दो साल पहले भी गर्भवती हो गई थी। इसकी जानकारी जब युवक को दी तो उसने कुछ दिन बाद शादी करने की बात कहकर गर्भपात कराने को कहा। काफी मान मनौव्वल और झांसे में लेकर उसका गर्भपात करा दिया। यही नहीं, गर्भपात के बाद से युवती काफी परेशान रहने लगी और शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहती थी। तब युवक साथ छोड़ देने की धमकी देने लगता था। इस तरह डरा धमका कर उसका शोषण करता रहा।

यह भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2020: 3 अगस्‍त को रक्षाबंधन, वैदिक रक्षासूत्र से बांधें अपने भाई की कलाई; जानें शुभ मुहूर्त

यह भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2020: COVID 19 ने बदला रक्षाबंधन का रिवाज, ऑनलाइन बंधेगी राखी; डिजिटल पेमेंट से मिलेगा गिफ्ट

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस