Move to Jagran APP

युवती को प्‍यार के जाल में फंसाया, गर्भवती होने पर शादी से किया इन्‍कार; फिर पुलिस ने किया कुछ ऐसा Ranchi News

Ranchi Jharkhand Police News प्रेमी ने शादी से इन्कार कर दिया था। इस बीच लड़की को पता चला कि संतोष दूसरी शादी करने की तैयारी में है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 09:44 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 04:23 PM (IST)
युवती को प्‍यार के जाल में फंसाया, गर्भवती होने पर शादी से किया इन्‍कार; फिर पुलिस ने किया कुछ ऐसा Ranchi News
युवती को प्‍यार के जाल में फंसाया, गर्भवती होने पर शादी से किया इन्‍कार; फिर पुलिस ने किया कुछ ऐसा Ranchi News

रांची, जासं। रांची के चुटिया थाना पुलिस ने एक प्रेमी जोड़े की शादी करवा दी। युवती का जीवन बर्बाद होने से बच गया। प्रेमिका को धोखा देकर दूसरी शादी की तैयारी करने वाले प्रेमी को पुलिस ने न केवल समय रहते रोका बल्कि सहमति से दोनों की शादी भी करा दी। जानकारी के अनुसार चुटिया थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती तीन माह से गर्भवती थी।

loksabha election banner

पुलिस के पास पहुंचकर उसने पुलिस को जानकारी दी कि संतोष ने उसे प्यार के जाल में फंसाए रखा। इस बीच वह गर्भवती हो गयी। जब युवक से संपर्क कर शादी करने की बात कही तो उसने इंकार कर दिया। इस बीच लड़की को पता चला कि संतोष दूसरी शादी करने की तैयारी में है। इस संबंध में चुटिया थाना प्रभारी ने बताया कि युवक को थाना बुलाया गया। पंचायत भी हुई और सहमति बनने के बाद युवक-युवती की शादी राम मंदिर में करवा दी गई।

थाना प्रभारी की मेहनत से सुलझा मामला

मामला थाना प्रभारी के संज्ञान में आने के बाद उन्होंने युवक को फोन कर तुरंत थाने आने को कहा। गर्भवती युवती के परिजन भी थाने पहुंचे। थानेदार ने प्रेमी के परिजनों को भी थाने बुलाया। कुछ समाजसेवी भी पहुंच गए। दोनों पक्षों को इस बात के लिए राजी किया गया कि बेहतर यही होगा कि दोनों की शादी करा दी जाए। इंकार करने पर युवक को दुष्कर्म मामले में जेल जाना पड़ेगा और लड़की की जिंदगी बर्बाद हो जाएगी। यह बात सुनते ही युवक के परिजन शादी के लिए तैयार हो गए।

दोनों पक्षों के लोग एक घंटे में शादी के लिए तैयार हो गए। स्थानीय लोग तुरंत शादी का नया जोड़ा भी ले आए। अंतत: स्थानीय राम मंदिर में प्रेमी-प्रेमिका ने एक-दूसरे को माला पहनाकर शादी भी कर ली। समाजसेवी मुनचुन राय, मुन्ना ठाकुर, भवानी बर्णवाल, राजेश सिन्हा, दिलीप नायक, सहित लड़का लड़की पक्ष के लोग शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.