Move to Jagran APP

CNI चर्च को लेकर विवाद बढ़ा, कार्यालय पर कब्जे को लेकर दो पक्ष आमने-सामने Ranchi News

Jharkhand News सैकड़ों की संख्या में दोनों गुटों के लोग एकत्र हो गए हैं। दोनों थानों की पुलिस को हालात संभालने के लिए मोर्चे पर लगना पड़ा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 12:44 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 04:34 PM (IST)
CNI चर्च को लेकर विवाद बढ़ा, कार्यालय पर कब्जे को लेकर दो पक्ष आमने-सामने Ranchi News
CNI चर्च को लेकर विवाद बढ़ा, कार्यालय पर कब्जे को लेकर दो पक्ष आमने-सामने Ranchi News

रांची, जासं। रांची के सीएनआइ चर्च और उससे जुड़ी संस्थाओं की मान्यता और अधिकार को लेकर चल रहे विवाद में शुक्रवार को हंगामा बढ़ गया। कार्यालय पर कब्जे को लेकर सेंट पॉल्स के बाहर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। सैकड़ों की संख्या में दोनों गुटों के लोग एकत्र हो गए हैं। दोनों थानों की पुलिस को हालात संभालने के लिए मोर्चे पर लगना पड़ा है।

loksabha election banner

एक पक्ष जहां सुबह 8:00 बजे से पहले ही कार्यालय के अंदर अपने समर्थकों को लेकर बैठ गया, वहीं दूसरा पक्ष भारी संख्या में कब्जे को लेकर पहुंच गया है। इससे टकराव की स्थिति पैदा हो गई है। बताया जा रहा है कि इस मामले में फिलहाल पुलिस दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर विवाद खत्म करने का प्रयास कर रही है।

बता दें कि चर्च कार्यालय को लेकर सीएनआइ और छोटानागपुर डायोसिस आमने-सामने हैं। मौके पर बड़ी संख्‍या में पुलिस पहुंच गई है। दूसरा पक्ष पूरी तैयारी के साथ मौके पर मौजूद है। छोटानागपुर डायसिस पर कब्जे के लिए दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए हैं। भारी हंगामा होने की संभावना है।

चल रही वार्ता, बाहर इंतजार में खड़े लोग

चर्च विवाद में दोनों पक्षों के बीच पुलिस अधिकारियों के सामने वार्ता चल रही है। दोनों पक्षों के प्रतिनिधिमंडल को एक साथ बैठा कर पुलिस पदाधिकारियों की मौजूदगी में सभी पक्षों को सुना जा रहा है। फिलहाल कार्यालय के बाहर व्यापक पैमाने पर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है। लोगों का हुजूम अब भी निर्णय की प्रतीक्षा में जमा हुआ है। पुलिस और सुरक्षा गार्ड लोगों से लगातार अपील कर रहे हैं कि लोग अपने घरों को लौट जाएं। इसके बावजूद लोग टस से मस नहीं हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि प्रतिनिधिमंडल के बाहर निकलने का लोग इंतजार कर रहे हैं। वार्ता के दौरान दोनों पक्ष अपने-अपने दावे को सही ठहराने का प्रयास कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.