Move to Jagran APP

रांची की छात्रा का प्रेमी ने जलाया था शव, गर्भपात की पर्ची से खुला राज; पति की जगह लिखा था ब्वॉयफ्रेंड का नाम

Jharkhand Crime चुटिया थाना की पुलिस ने छात्रा रश्मि मुंडा की मौत मामले में उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया। प्रेमी ने बताया कि उसका छात्रा से झगड़ा हुआ था। जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली। उसके बाद उसने छात्रा का शव जला दिया।

By prince kumarEdited By: Roma RaginiPublished: Wed, 29 Mar 2023 09:46 AM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 09:46 AM (IST)
रांची की छात्रा का प्रेमी ने जलाया था शव, गर्भपात की पर्ची से खुला राज; पति की जगह लिखा था ब्वॉयफ्रेंड का नाम
रांची की छात्रा का प्रेमी ने जलाया था शव

रांची, जागरण संवाददाता। चुटिया थाना की पुलिस ने छात्रा रश्मि मुंडा की मौत के मामले में छात्रा के घर से मिले एक नर्सिंग होम की पर्ची से चौंकाने वाला खुलासा हुआ। छात्रा ने गर्भपात कराया था। पर्ची में लिखे पति के नाम की जगह प्रेमी का नाम लिखा था। जिसके बाद पुलिस ने प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

प्रेमी पंकज महतो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस को इस मामले में रश्मि की तलाश थी लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था। पुलिस का कहना है कि छात्रा 13 फरवरी को घर में यह बोलकर निकली थी कि वह अपनी दोस्त के पास जा रही है। इसके बाद वह वापस नहीं लौटी।

कुछ दिन के बाद ओरमांझाी इलाके से एक कंकाल बरामद हुआ था लेकिन पुलिस को इस बात की जानकारी नहीं थी कि कंकाल रश्मि का है या फिर किसी और का।

छात्रा के घरवालों को छात्रा के किताब से एक नर्सिंग होम का पर्ची मिला था। पर्ची से पता चला कि छात्रा का गर्भपात हुआ है। पर्ची में छात्रा के पति का नाम पकंज लिखा हुआ है। इसके बाद पुलिस ने पकंज को पकड़ा और उससे पूछताछ की गई तो पूरे मामले का खुलासा हो गया।

पुलिस नर्सिंग होम में जाकर रजिस्टर चेक किया तो उसमें भी छात्रा के पति का नाम पकंज लिखा था। पकंज ने बताया कि छात्रा अपने घर से फरार होकर उसके घर आ गई थी। वह साथ रहना चाहती थी लेकिन पकंज उसे रखना नहीं चाह रहा था। इसी बात को लेकर छात्रा और पकंज में मारपीट हुई थी।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि इसके बाद छात्रा ने उसके घर में आत्महत्या कर ली। पंकज डर गया और छात्रा के शव को एक बोरा में रखकर जंगल ले गया और उसे जला दिया।

हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने पंकज को छोड़ दिया था

छात्रा के लापता होने के बाद पुलिस ने पंकज को हिरासत में लिया था। पूछताछ के दौरान पकंज ने छात्रा के बारे में कुछ नहीं बताया था। उसने कहा था कि उसकी दोस्ती थी और इससे ज्यादा कुछ नहीं था। इसके बाद पंकज को पुलिस ने छोड़ दिया था। लेकिन पर्ची मिलने के बाद पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने छात्रा के शव को जलाने की बात स्वीकर कर ली।

हत्या और आत्महत्या की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस का कहना है कि अब इस मामले में यह जांच चल रही है कि छात्रा की हत्या की गई है या फिर उसने आत्महत्या की है। यह तो स्पष्ट हो गया कि कंकाल छात्रा का है। कंकाल का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। पुलिस ने पंकज के कई दोस्तों से पूछताछ की है। दोस्तों ने पुलिस को बयान दिया है कि पंकज को कई बार छात्रा के साथ देखा गया है।

सीसीटीवी फुटेज में भी पुलिस को नहीं मिला था सुराग

छात्रा के लापता होने के बाद पुलिस ने कई जगहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला था लेकिन पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पाया था। फुटेज में इस बात की जानकारी मिली थी कि छात्रा शहर से बाहर निकल गई है लेकिन कहां तक गई है, यह पता नहीं चल पाया था। छात्रा जिस नंबर से बातचीत करती थी पुलिस को उससे भी कोई अहम सुराग नहीं मिल पाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.