Move to Jagran APP

स्वास्थ्य-शिक्षा व जीविकोपार्जन पर रांची जिला प्रशासन का फोकस, डीसी बोले- फंड आने पर तैयार होगी कार्ययोजना

Ranchi Update News डीसी ने कहा कि कंपनियों के सहयोग के लिए जिला प्रशासन की पूरी टीम 24 घंटे तत्पर है। हम हर तरह की मदद के लिए तैयार हैं। वे सोमवार को रांची में सीएसआर के अंतर्गत जिलास्‍तरीय बैठक में बोल रहे थे।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 02:48 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 04:20 PM (IST)
स्वास्थ्य-शिक्षा व जीविकोपार्जन पर रांची जिला प्रशासन का फोकस, डीसी बोले- फंड आने पर तैयार होगी कार्ययोजना
बैठक करते रांची के उपायुक्त छवि रंजन। जागरण

रांची, जासं। रांची के उपायुक्‍त छवि रंजन ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के बाद स्वास्थ्य, शिक्षा, जीविकोपार्जन और कृषि के क्षेत्र में आए गैप को जल्द से जल्द भरने की जरूरत है। उन्होंने इसे लेकर कंपनी/इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों को अपने सुझाव देने के लिए कहा। उपायुक्त ने कहा कि दूसरे राज्यों और जिलों में किए जा रहे ऐसे कार्य जो रांची में किए जा सकते हैं, इससे संबंधित अपने सुझाव दें। डीसी ने कहा कि कंपनियों के सहयोग के लिए जिला प्रशासन की पूरी टीम 24 घंटे तत्पर है। हम हर तरह की मदद के लिए तैयार हैं। वे सोमवार को रांची में सीएसआर के अंतर्गत जिलास्‍तरीय बैठक में बोल रहे थे।

loksabha election banner

चार सेक्टर पर फोकस

बैठक के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि जिला प्रशासन का चार सेक्टर्स पर फोकस ज्यादा है। इनमें स्वास्थ्य, शिक्षा, जीविकोपार्जन और कृषि शामिल है। आंगनबाड़ी केन्द्रों का आधुनिकीकरण, स्मार्ट क्लासेस, पीएससी/सीएचसी का अपग्रेडेशन, लक्ष्य के नियमों को फाॅलो करना, कृषि के क्षेत्र में सोलर क्षमता बढ़ाना, भंडार गृह का निर्माण आदि का कार्य कंपनियों के सीएसआर फंड से किया जाना है।

फंड आने पर तैयार की जाएगी कार्ययोजना

बैठक में चेंबर ऑफ काॅमर्स एवं संबंधित कंपनी/इंडस्ट्री के प्रतिनिधियाें के साथ जिला प्रशासन द्वारा तैयार किए गए प्रोजेक्ट शेयर किए गए। मौके पर उपायुक्त ने कहा कि इनमें से जो भी प्रोजेक्ट वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए टेकअप कर सकते हैं, उसका प्रारूप तैयार कर जिला प्रशासन को उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि कंपनियों द्वारा फंड निर्गत किए जाने पर कार्ययोजना बनाई जाएगी। कार्यक्रम में उपविकास आयुक्त रांची, सिविल सर्जन रांची, जिला शिक्षा अधीक्षक रांची, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी रांची, जिला योजना पदाधिकारी, चेंबर ऑफ काॅमर्स एवं संबंधित कंपनी/इंडस्ट्री के प्रतिनिधि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.