Move to Jagran APP

Ranchi Crime News: शादी में दूल्हे के साथ किया डांस और फिर गाड़ी लूटकर ले उड़े, वीडियो के जरिए पकड़े गए लुटेरे

Ranchi Crime News झारखंड से कार चोरी कर बिहार में बेचते थे बदमाश। अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह की सरगना के मोबाइल से पुलिस को मिले कई अहम सुराग। गिरोह की पकड़ पटना में परिवहन विभाग में भी है और ये लोग कारों का कागज भी बनवा लेते थे।

By Sanjay KumarEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 12:39 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 12:39 PM (IST)
Ranchi Crime News: शादी में दूल्हे के साथ किया डांस और फिर गाड़ी लूटकर ले उड़े, वीडियो के जरिए पकड़े गए लुटेरे
Ranchi Crime News: शादी में दूल्हे के साथ किया डांस और फिर गाड़ी लूटकर ले उड़े

रांची(जासं)। बुढ़मू थाना क्षेत्र के पाथकोई गांव में 28 नवंबर को आई बारात में लुटेरों ने दूल्हे के साथ डांस किया और उसके साथ हिल मिल गया। सुबह जब दूल्हा गाड़ी से नहाने जा रहा था। तो कार में लुटेरे भी बैठ गए और रास्ते में मारपीट कर उसे उतार दिया और गाड़ी लेकर फरार हो गए थे। दरअसल, बुढ़मू में पकड़े गए अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह की सरगना लवली सिंह ने पूछताछ में खुलासा किया है कि झारखंड में उसके गिरोह के सदस्य कीमती कार की चोरी करते थे और लवली सिंह इसे बिहार में ले जाकर फर्जी नंबर प्लेट लगा कर बेच देती थी। उसने पुलिस को बताया है कि वह झारखंड से कई कारें चोरी कर बिहार में बेच चुकी है। ज्यादातर कारें पटना में बेची गई हैं।

loksabha election banner

गिरोह की पकड़ पटना में परिवहन विभाग में भी:

पता चला है कि गिरोह की पकड़ पटना में परिवहन विभाग में भी है और ये लोग कारों का कागज भी बनवा लेते थे। चोर गिरोह के सदस्यों के मोबाइल भी पुलिस ने जब्त कर लिए हैं। इनके मोबाइल फोन से इनके गिरोह के बारे में पुलिस को इनके कुछ अन्य सदस्यों के नाम भी पता चले हैं। ये सदस्य रांची और इसके आसपास के रहने वाले हैं। ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि अब इन सदस्यों का पता लगा कर इन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

यह कारें की गईं बरामद:

घटना में लूटी गई सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार, चोरी की सफेद रंग की क्रेटा कार, लाल रंग की ब्रेजा कार, दो सेट फर्जी नंबर प्लेट, बोलेरो गाड़ी का इकरारनामा और बोलेरो गाड़ी की फर्जी आर सी बुक, 6 मोबाइल और 34500 बरामद हुआ।

शादी में दूल्हे के साथ किया डांस और गाड़ी लूटकर ले उड़े:

28 नवंबर को बुढ़मू थाना क्षेत्र के पाथकोई गांव में आई बारात में लुटेरों ने दूल्हे के साथ डांस किया और उसके साथ हिल मिल गया। सुबह जब दूल्हा गाड़ी से नहाने जा रहा था। तो कार में लुटेरे भी बैठ गए और रास्ते में मारपीट कर उसे उतार दिया और गाड़ी लेकर फरार हो गए थे।

शादी के वीडियो के जरिए पकड़े गए लुटेरे:

प्रेस कॉन्फ्रेंस में ग्रामीण एसपी मोहम्मद नौशाद आलम ने बताया कि लुटेरे शादी के वीडियो के जरिए पकड़े गए। शादी के वीडियो को देखा गया और इसमें नाच रहे युवकों की पहचान कराई गई। इसमें तीन युवक अनजान निकले। बाद में उसमें से एक की पहचान फरीद खान के नाम से हुई। वह चान्हो का रहने वाला है। फरीद खान को गिरफ्तार किया गया। फरीद खान ने पूछताछ में पटना की गिरोह की सरगना लवली ङ्क्षसह और अन्य युवकों के बारे में जानकारी दे। फरीद ने ही बताया कि लवली सिंह हजारीबाग में एक होटल में ठहरी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.