रांची, जासं। रांची विधानसभा क्षेत्र के विधायक और पूर्व नगर विकास मंत्री सीपी सिंह की कोरोना रिपोर्ट शनिवार को निगेटिव आयी है। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद शनिवार को ही उन्हें रिम्स के कोविड वार्ड से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया है। अब वे 14 दिन होम क्वारंटाइन में रहेंगे। इस दौरान किसी से मुलाकात नहीं करेंगे। बीते 22 जुलाई को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें रिम्स के कोविड वार्ड के दूसरे तल्ले में भर्ती किया गया था। उनमें कोरोना से संबंधित किसी प्रकार का लक्षण नहीं था।

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सीपी सिंह ने ट्वीट कर जानकारी दी थी, उसी तरह शनिवार को भी रिपोर्ट निगेटिव आने की जानकारी दी है। फेसबुक व ट्विटर वाल पर उन्होंने लिखा है कि प्रभु श्रीराम की कृपा व सभी के आशीर्वाद और शुभकामनाओं से उनकी संक्रमण रिपोर्ट निगेटिव आयी है। डॉक्टरों ने एहतियात के तौर पर 14 दिन क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी है। इस अवधि के बाद वे पुनः सभी के बीच उपस्थित होंगे।

सदर की रिपोर्ट आरटी पीसीआर से आने में हो रही देरी, अब भी चार दिन तक इंतजार

रिपोर्ट देखने के लिए तो सदर अस्पताल प्रबंधन द्वारा ऑनलाइन व्यवस्था तो कर दी गई है। लेकिन समस्या सैंपल जांच समय पर नहीं होने की अब भी बनी हुई है। यही कारण है कि सैंपल जांच ही नहीं होती और लोग अस्पताल में रिपोर्ट के लिए मारा मारी तक में उतारू हो जाते है। सदर अस्पताल में यह समस्या अब भी बनी हुई है। ट्रू नेट में जांच हो रहे सैंपल की रिपोर्ट अगले दिन जांच के बाद आ जा रही है।

लेकिन रिम्स में आरटी पीसीआर में जाने वाले सैंपल की रिपोर्ट आने में अब भी चार दिन से अधिक का समय लग रहा है। अब भी कई ऐसे लोग है जिन्होंने सैंपल चार से पांच दिन पहले दिया है, लेकिन रिपोर्ट अब तक नहीं आयी है। इस मामले में सदर अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि रिम्स के लैब में सैंपल जांच में देरी हो रही है। पहले रिम्स खुद के सैंपल की जांच करता है उसके बाद सदर के सैंपल की जांच होती है।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस