Move to Jagran APP

Ranchi Coronavirus News: रांची में 71 नए कोरोना मरीज, 3 की मौत; जानें ताजा हाल

Ranchi Coronavirus News रिम्स के दो चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। रांची जिला के अस्पतालों में 3 ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 08:50 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 12:02 PM (IST)
Ranchi Coronavirus News: रांची में 71 नए कोरोना मरीज, 3 की मौत; जानें ताजा हाल
Ranchi Coronavirus News: रांची में 71 नए कोरोना मरीज, 3 की मौत; जानें ताजा हाल

रांची, जासं। Ranchi Coronavirus News राजधानी रांची में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। रविवार को विभिन्न इलाकों से 71 संक्रमित की पुष्टि हुई है। इसके अलावा 3 मरीजों की मौत भी हो गई। संक्रमित में एक दर्जन पुलिसकर्मी, रिम्स के दो जूनियर डॉक्टर, एक नर्स समेत विभिन्न विभागों में भर्ती मरीज शामिल हैं। संक्रमित पुलिसकर्मी पुलिस लाइन से मिले हैं। राज्‍य के सबसे बड़े सरकारी अस्‍पताल रिम्‍स से लगातार कोरोना मरीज मिल रहे हैं। रिम्स के मेडिसिन, सर्जरी विभाग में भर्ती मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

loksabha election banner

इसके अलावा कोकर, कडरू, हिनू, हरमू, रिम्स, हटिया, बरियातू से भी संक्रमित मिले हैं। सिविल सर्जन डॉ वीबी प्रसाद ने बताया कि सभी संक्रमितों को ट्रेस किया जा रहा है। 24 घंटे के भीतर सभी को कोविड केयर सेंटर या अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। वहीं जितने मरीज स्वस्थ हुए हैं, सभी को डिस्चार्ज किया जाएगा।

रिम्स समेत निजी अस्पताल में तीन ने तोड़ा दम

संक्रमण के बढ़ते मामले के बीच रविवार को जिले में तीन मरीजों की मौत हो गई। तीनों में एक पलामू की रहने वाली महिला थी। रिम्स के कोविड वार्ड में भर्ती मेदिनीनगर के बेलवटिका की रहने वाली 64 वर्षीय महिला को शनिवार को रिम्स में भर्ती किया गया था। स्थिति गंभीर होने के कारण क्रिटिकल केयर में डॉ प्रदीप भट्टाचार्य की देखरेख में इलाज चल रहा था।

इलाज के क्रम में ही रविवार की दोपहर करीब 2:30 बजे उसकी मौत हो गई। रांची जिला के दो मरीजों की मौत हुई। इसमें एक हाई कोर्ट के अधिवक्ता थे। संक्रमण की पुष्टि के बाद मेडिका अस्पताल में इलाज चल रहा था।  रविवार को इनकी भी इलाज के दौरान मौत हो गई। इधर, एक अन्य की मौत पारस अस्पताल में हुई है।

रातू थाने का हवलदार कोरोना संक्रमित, थाना सील

रांची के पुलिसकर्मियों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच रातू थाने का हवलदार भी संक्रमित मिला है। संक्रमित मिलने पर थाने को सील कर दिया गया है। अगले कुछ दिनों तक थाने में आम आदमी का प्रवेश वर्जित रहेगा। थानेदार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी व जवानों के मरीज के संपर्क में आने की आशंका है। हवलदार को पारस हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। थाने को सैनिटाइज करा दिया गया है। बीते शनिवार को पुलिस लाइन के 110 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। पुलिसकर्मियों में लगातार संक्रमण बढ़ रहा है।

पुलिस लाइन में मिले थे 110 संक्रमित

पुलिस लाइन में रहने वाले 200 जवानों की जांच हुई। शनिवार को इसमें से 110 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। सिटी डीएसपी अमित सिंह के एक बॉडीगार्ड व ड्राइवर और सदर डीएसपी दीपक कुमार पांडेय के एक बॉडीगार्ड की भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। डेली मार्केट थाने में तीन पुलिस पदाधिकारी और चार जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है।

कोरोना से बचने को तंबू से हटाए गए पुलिसकर्मी, फिर वैसे ही हालात

रांची के पुलिसकर्मियों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को विभाग ही दावत दे रही है। पुलिसकर्मियों में बढ़ते संक्रमण के बावजूद अव्यवस्थित ढंग से पुलिसकर्मियों को रखा जा रहा है। लंबे समय से तंबू लगाकर महज 10 से 12 फीट की जगह में आठ से 10 पुलिसकर्मी रहते थे। वरीय पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में यह बात आने के बाद पुलिस लाइन के तंबू से तीन अगस्त को उन्हें हटाकर अस्थाई तौर पर कांके रोड स्थित एसएस मेमोरियल कॉलेज, मारवाड़ी कॉलेज और कंट्रोल रूम स्थित हॉल में शिफ्ट किया गया था। इस शिफ्टिंग के बाद भी स्थिति नहीं सुधरी। एसएस मेमोरियल कॉलेज में अस्थाई तौर पर बने कैंप में छोटी-छोटीे जगहों में 8 से 10 पुलिसकर्मियों के बेड लगाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.