Move to Jagran APP

Corona ALERT: एक माह बाद रिम्स में भर्ती हुए कोरोना के दो संदिग्ध मरीज, लोगों से सावधान रहने की अपील

Ranchi Coronavirus News Jharkhand Hindi News रिम्स में अभी सिर्फ कोरोना के एक पॉजिटिव मरीज का इलाज चल रहा है। जबकि ब्लैक फंगस के 9 मरीज अस्‍पताल में इलाजरत हैं। इसमें से एक मरीज की हालत गंभीर है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 04:07 PM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 04:14 PM (IST)
Corona ALERT: एक माह बाद रिम्स में भर्ती हुए कोरोना के दो संदिग्ध मरीज, लोगों से सावधान रहने की अपील
Ranchi Coronavirus News, Jharkhand Hindi News रिम्स में अभी सिर्फ कोरोना के एक पॉजिटिव मरीज का इलाज चल रहा है।

रांची, जासं। कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद अब फिर से रांची में संक्रमित मरीज मिलने लगे हैं। इसी क्रम में आज रविवार को करीब एक माह बाद रिम्स में कोरोना के दो संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया गया है। इन दोनों मरीजों को फिलहाल नए ट्रामा सेंटर के दूसरे तल्ले में रखा गया है। इनके सैंपल को जांच के लिए माइक्रोबायोलॉजी विभाग भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद मरीजों का कोविड गाइडलाइन के अनुसार इलाज शुरू किया जाएगा।

loksabha election banner

अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो इन्हें कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाएगा। फिलहाल इन्हें पूरी तरह से आइसोलेशन में रखा गया है। रिम्स में अभी सिर्फ कोरोना के एक पॉजिटिव मरीज का इलाज चल रहा है। जबकि ब्लैक फंगस के 9 मरीज इलाजरत हैं। इसमें से एक मरीज गंभीर अवस्था में रिम्स के आइसीयू में भर्ती है जो कोरोना पॉजिटिव भी है।

रिम्स के जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ. डीके सिन्हा ने बताया कि मरीजों की संख्या कम होना सुखद है, लेकिन अब संदिग्ध मरीजों का मिलना भी शुरू हो गया है। इसे लेकर सभी लोगों को अब सावधान हो जाना चाहिए। लोगों को अपने स्वास्थ्य को लेकर गंभीर होना होगा। हालांकि उन्होंने इसे तीसरी लहर का संकेत नहीं माना है, लेकिन अगर मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती रही तो संभावित तीसरी लहर आने की पूरी संभावना हो सकती है।

कोरोना से बचाव के लिए सिर्फ वैक्सीनेशन ही नहीं, मास्क भी जरूरी

कोरोना से बचाव के लिए लगातार वैक्सीनेशन कैंप चलाया जा रहा है। अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन देने की व्यवस्था की जा रही है। लेकिन इन सबके बीच यह जरूरी है कि वैक्सीन के साथ-साथ मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना भी जारी रहे। सिविल सर्जन डॉ. विनोद कुमार बताते हैं कि अभी जिस तरह से केरल में संक्रमितों की संख्या बढ़ी है, उसके बाद सभी राज्य के डॉक्टर अलर्ट मोड़ में हैं। सिर्फ वैक्सीन लेकर निश्चिंत हो जाना खतरनाक साबित हो सकता है। लोगों को वैक्सीन के साथ-साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.