खास बातें

  • झाझा-जमुई के बीच शनिवार की देर रात हुई घटना, जमुई और किऊल में प्राथमिकी 
  • डकैतों ने स्लीपर कोच को बनाया निशाना, शटर गिराकर 25 मिनट तक लूटपाट 
  • झाझा स्टेशन पर छह की संख्या में चढ़े थे, दो को यात्रियों ने दबोचा

रांची/ जमुई, जेएनएन। Ranchi Bhagalpur Express रांची से भागलपुर जा रही 18403 डाउन रांची-भागलपुर एक्सप्रेस में शनिवार की रात बदमाशों ने झाझा-जमुई के बीच डाका डाला। कोच संख्या एस-वन में करीब एक दर्जन यात्रियों से नकदी, मोबाइल और जेवरात लूट लिए। चलती ट्रेन में 40 मिनट तक लूटपाट चलता रहा। यात्रियों ने दो डकैतों को दबोच कर रेल पुलिस के हवाले कर दिया। जुमई स्टेशन पर यात्रियों ने हंगामा किया। जमुई स्टेशन पर सवा घंटे ट्रेन रुकी रही। इस घटना में ज्यादातर पीड़ित मुंगेर और भागलपुर जिले के थे। जमुई और किऊल रेल थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। घटना की सूचना मिलते ही किऊल रेल डीएसपी सियाराम गुप्ता जांच करने पहुंचे। दो लाख से ज्यादा की लूट बताई जा रही है। भागलपुर ट्रेन सुबह चार बजे पहुंची। 

तलवार, चाकू और रॉड के साथ ट्रेन में घुसे थे डकैत 

रांची-भागलपुर एक्सप्रेस शनिवार की रात 10.55 बजे झाझा स्टेशन से खुली। झाझा से खुलने के बाद ट्रेन का ठहराव सीधा जमुई स्टेशन है। इस कारण ट्रेन खुलने के बाद रफ्तार में थी। इस बीच कोच संख्या एस-वन में चादर ओढ़े छह की संख्या में लोग चढ़े। झाझा से ट्रेन को खुले पांच मिनट भी नहीं हुए थे कि डकैत अचानक यात्रियों से लूटपाट करना शुरू कर दिया। चादर के अंदर छुपाए तलवार, चाकू और रॉड निकाल लिया। दूसरे कोच से लगे शटर को दोनों तरफ से बंद कर दिया फिर लूटपाट करना शुरू कर दिया। इस बीच कोच में यात्रियों की चीख-पुकार गूंजने लगी। करीब 22 मिनट बाद ट्रेन रात 11.17 बजे जमुई पहुंच गई। ट्रेन रुकते ही सभी डकैत भागने लगे। इस बीच यात्रियों ने दो बदमाश को शस्त्र और लूट के सामान के साथ पकड़ लिया और रेल थाना को सुपुर्द किया। शेष चार फरार हो गए। 

पकड़ा गया डकैत बाप-बेटा निकला 

गिरफ्तार डकैत की पहचान झाझा थाना के तेलियाडीह निवासी बाप-बेटे के रूप में हुई। पिता गणेश दास अपने बेटे विशुनदेव दास और अन्य साथियों के साथ ट्रेन में डकैती की योजना से सवार हुए थे। कुछ यात्रियों ने जमुई रेल थाना और पीड़ितों ने किऊल में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जमालपुर रेल एसपी आमीर जावेद ने कहा कि यात्रियों से लूटपाट हुई है। दो डकैतों को स्कॉर्ट पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना में शामिल फरार बदमाशों की शिनाख्त हो गई है। जल्द ही बाकी भी गिरफ्तार होंगे। कोई यात्री घायल नहीं है। 

यह भी पढ़ें- सत्ता से बेदखल भाजपा को खरमास की फांस, 25 विधायक 15 दिनों बाद भी नहीं चुन पाए अपना नेता

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस