रामगढ़, जेएनएन। Ramgarh News, Jharkhand News झारखंड के रामगढ़ से बड़ी खबर है। यहां एक ही गांव के प्रेमी और प्रेमिका ने गोला थाना क्षेत्र के महलीडीह गांव निवासी एक प्रेमी युगल का पुलिस के सहयोग से शिव मंदिर में मंगलवार को शादी कराई गई। बताया जाता है कि युवती व युवक गोला प्रखंड क्षेत्र के महलीडीह गांव के रहने वाली है। दोनों एक ही जाति के हैं, बताया जाता है कि युवती का शादी बरलंगा थाना क्षेत्र के गोविंदपुर गांव में तय हो गई थी।

युवती के पिता द्वारा दहेज के तौर पर एक बाइक की खरीदारी भी की गई थी। साथ ही दहेज के नाम पर कुछ रुपये भी लड़का पक्ष को दिया गया था। लेकिन युवती गांव के ही एक युवक के साथ गत दिनों घर से फरार हो गई। इसकी शिकायत परिजनों ने गोला थाना पुलिस से की थी। पुलिस ने मोबाइल ट्रेस कर दोनों को बरामद किया। तत्पश्चात दोनों के परिजनों की सहमति से शादी करा दी गई। क्षेत्र में इसकी चर्चा की जा रही है।

कोडरमा में प्रेमी युगल को थाने ले गई पुलिस

मरकच्चो प्रखंड के मूरकमनाय पंचायत अंतर्गत ग्राम बेला में पुलिस ने कुछ दिन पूर्व फरार हुए प्रेमी युगल को पकड़कर थाने ले आई है। प्रेमी बेला गांव का निवासी है, वहीं प्रेमिका गिरिडीह जिले के गोरहंद की रहने वाली है। लड़की अभी नाबालिग है। दोनों के बीच लगभग ढाई वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। अलग-अगल जाति से होने के कारण दोनों ने घर से भागकर शादी करने का फैसला लिया।

युवक ने बताया कि पांच दिन पूर्व उन दोनों में फोन पर बात हुई। इसके बाद शुक्रवार सुबह दोनों भागकर हैदराबाद चले गए और मंदिर में शादी कर ली। इसके बाद मंगलवार को लौटकर युवक अपने गांव जा रहा था, लेकिन स्वजन ने घर में आने नहीं दिया। इसके बाद दोनों गांव के ही विद्यालय के समीप बैठ गए। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और दोनों को थाने ले आई।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप