Move to Jagran APP

विजय हजारे ट्राफी : राजस्थान ने पंजाब को छह विकेट से हराया, गोवा ने असम और सर्विसेज ने रेलवे को किया पराजित

बुधवार को रांची में तीन मैच खेले गए। जेएससीए स्टेडियम में राजस्थान ने पंजाब को छह विकेट से गोवा ने असम को पांच विकेट से और मेकान स्टेडियम में सर्विसेज ने रोमांचक मुकाबले में रेलवे को पांच रनों से पराजित क‍िया।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 09:13 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 09:13 PM (IST)
विजय हजारे ट्राफी : राजस्थान ने पंजाब को छह विकेट से हराया, गोवा ने असम और सर्विसेज ने रेलवे को किया पराजित
विजय हजारे ट्राफी में बुधवार को रांची में तीन मैच खेले गए।

रांची, (जागरण संवाददाता)। विजय हजारे ट्राफी में बुधवार को रांची में तीन मैच खेले गए। जेएससीए स्टेडियम में राजस्थान ने पंजाब को छह विकेट से, गोवा ने असम को पांच विकेट से और मेकान स्टेडियम में सर्विसेज ने रोमांचक मुकाबले में रेलवे को पांच रनों से पराजित किया।

loksabha election banner

अभिजीत तोमर के शतक से राजस्थान जीता

जेएससीए स्टेडियम में अभिजीत तोमर के शानदार शतक की बदौलत राजस्थान में पंजाब को छह विकेट से पराजित किया। पहले खेलते हुए पंजाब की टीम 219 रनों पर आउट हो गई। जवाब में राजस्थान की टीम ने 49 ओवरों में 4 विकेट पर 223 रन बना लिए। प्रारंभिक बल्लेबाज अभिजीत तोमर ने 118 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्के की मदद से 104 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली। मनेंद्र सिंह ने 31, दीपक हुड्डा ने 24, सलमान खान ने 36 रन बनाए। पंजाब की ओर से मयंक मारकंडे ने दो, हरप्रीत बरार और अर्शदीप सिंह ने एक-एक विकेट लिए। इससे पूर्व तेज गेंदबाज खलील अहमद की घातक गेंदबाजी के समक्ष पंजाब की टीम 49.4 ओवरों में 219 रनों पर सिमट गई। खलील ने 36 रन देकर चार विकेट लिए जबकि अनिकेत चौधरी और कमलेश नारकोटी को दो-दो सफलताएं मिलीं। इससे पूर्व पंजाब की ओर से अभिषेक शर्मा ने 22, गुरकीरत सिंह मान ने 67, रमनदीप सिंह ने 22, हरप्रीत बराड़ ने 29 रनों की पारी खेली।

असम बनाम गोवा

जेएससीए ओवल ग्राउंड में पहले खेलते हुए असम की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 215 रन बनाए। जवाब में गोवा की टीम ने 48.3 ओवरों में 5 विकेट पर 219 रन बना लिए। गोवा की ओर से एकनाथ केरकर ने 61, कप्तान स्नेहल ने 49, सुयश और दर्शन ने 37-37 रनों की पारी खेली। असम की ओर से रोशन आलम ने दो, राहुल सिंह, रियान पराग और स्वरूपम ने एक विकेट लिए। इससे पूर्व असम के लिए दानिश दास ने 27, रूपम ने 45, रियान पराग ने 40, साहिल जैन ने 34 और मुख्तार हुसैन ने 29 रनों की पारी खेली। गोवा की ओर से लक्ष्य गर्ग और अमूल्य पाडेकर ने तीन-तीन विकेट लिए।

सर्विसेस ने रोमांचक मुकाबले में रेलवे को पांच रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में बुधवार को सर्विसेस ने रेलवे को पांच रनों से पराजित किया। मेकान स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सर्विसेस की टीम ने 50 ओवरों में 254 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में रेलवे की टीम 50 ओवरों में 9 विकेट पर 249 रन ही बना सकी। रेलवे की ओर से मरुणाल देवधर ने 30, शिवम चौधरी ने 49, विवेक सिंह ने 14, शुभम चौधरी ने 14, हर्ष त्यागी ने 27, अक्षत पांडे ने 44 और अमित मिश्रा ने 15 रन बनाए। सर्विसेज की ओर से पुलकित नारंग ने 42 रन देकर चार विकेट लिए। वरुण चौधरी को दो, दीवेश पठानिया व राहुल सिंह को एक-एक सफलता मिली। इससे पूर्व सर्विसेज की टीम की ओर से शिवम तिवारी ने 41, रवि चौहान ने 36, रजत पालिवाल ने 50, मोहित अहलावत ने 36, देवेंद्र लोचप ने 50 रनों की पारी खेली। रेलवे की ओर से अमित मिश्रा, दुशंर्त सोनी, कर्ण शर्मा व हर्ष त्यागी ने दो-दो विकेट लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.