Move to Jagran APP

RPF News: आरपीएफ ने तीन लड़कों को इस हाल में पकड़ा... महिला को पहुंचाया अस्पताल... चौंकाने वाली बात आई सामने

RPF News Railway Protection Force आरपीएफ टीम ने शनिवार को तीन नाबालिग लड़कों काे बरामद किया वहीं एक महिला को अस्पताल पहुंचाकर उसकी जान बचाई। इतना ही नहीं एक रेलवे यात्री का सूटकेस भी बरामद कर उसे सिपुर्द किया। इन घटनाओं पर एक नजर

By M EkhlaqueEdited By: Published: Sat, 11 Jun 2022 07:14 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jun 2022 07:15 PM (IST)
RPF News: आरपीएफ ने तीन लड़कों को इस हाल में पकड़ा... महिला को पहुंचाया अस्पताल... चौंकाने वाली बात आई सामने
RPF News: आरपीएफ ने तीन लड़कों को इस हाल में पकड़ा... महिला को पहुंचाया अस्पताल... चौंकाने वाली बात आई सामने

रांची, जागरण संवाददाता। RPF News, Railway Protection Force मुरी रेलवे स्टेशन पर शनिवार को दो नाबालिग लड़के बरामद किए गए। हुआ यह कि मुरी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर संदिग्ध हालत में दो बच्चे बैठे हुए थे। इन पर एएसआइ डीके मिश्रा की नजर पड़ी। वह दोनों नाबालिग लड़कों के पास गए। उनसे पूछताछ करने लगे। काफी मनुहार के बाद बच्चों ने अपना नाम बताया। इसके बाद पता चला कि दोनों बोकारो जिले के बलीडीह के रहने वाले हैं। अपने माता-पिता अथवा किसी अन्य स्वजन को सूचित किये बिना घर से भाग गए हैं। एएसआइ डीके मिश्रा ने दोनों को खूब समझाया। इसके बाद दोनों बच्चों को चाइल्ड लाइन बोकारो के हवाले कर दिया गया। अब चाइल्ड लाइन की ओर से इनकी काउंसिलिंग की जाएगी। इनके स्वजन की भी कांउसिलिंग की जाएगी। इसके बाद कानूनी प्रक्रिया पूरी कर इन्हें स्वजन को सिपुर्द कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

ट्रेन में गश्ती दल को भी मिला एक नाबालिग बच्चा

उधर, ट्रेन में गश्ती करते समय आरपीएफ टीम को एक नाबालिग बच्चा स्कूल यूनिफॉर्म में अकेला मिला। जब टीम ने उससे पूछताछ की तो उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इसके बाद मेरी सहेली टीम प्रभारी एसआइ चंद्रानी बिस्वास को सूचना दी गई। आरपीएफ ने बच्चे को आरपीएफ पोस्ट रांची के हवाले कर दिया। जब उससे पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम रेहान अंसारी बताया। उसकी उम्र करीब नौ वर्ष है। उसने बताया कि वह रांची जिले के इलाही बहार का रहने वाला है। माता-पिता को बताए बिना ग्लोबल कान्वेंट स्कूल से भाग गया है। आरपीएफ टीम ने इसकी सूचना जिला बाल कल्याण समिति को दी। समिति ने औपचारिकता पूरी करने के बाद उसे बाल आश्रय भेज दिया है। बच्चे के माता-पिता को सूचना दी गई है। काउंसिलिंग के बाद उन्हें बच्चा सिपुर्द किया जाएगा।

बीमार महिला को अस्पताल में कराया गया भर्ती

उधर, आरपीएफ टीम ने चेकिंग के दौरान देखा कि इस्मत जाबी नामक एक महिला काफी अस्वस्थ्य महसूस कर रही है। पूछताछ करने पर पता चला कि उम्र लगभग 45 वर्ष है। वह काफ अस्वस्थ है। इसी बीच महिला बेहोश हो गई। आरपीएफ टीम ने तुरंत मामले की सूचना रांची के डिप्टी स्टेशन अधीक्षक तथा सहायक चिकित्सा पदाधिकारी रांची को दी। लेकिन उस समय डाक्टर उपलब्ध नहीं थे। अंतत: आरपीएफ टीम ने महिला को खुद ही गुरुनानक अस्पताल में भर्ती कराया। अपनी निगरानी में महिला को रेलवे एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचाया। इसके बाद महिला के स्वजन को इसकी सूचना दी गई है।

सूटकेस भी खोजकर यात्री को उपलब्ध कराया गया

उधर, आरपीएफ कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि सिब्बल पासवान नामक एक यात्री का सूटकेस धरती आबा एक्सप्रेस में छूट गया है। जानकारी मिलने के बाद एएसआइ राजीव रंजन ज्योति और उनकी टीम ने हटिया यार्ड में खड़ी ट्रेन में कोचिंग रेक की जांच की। वहां उन्हें पावर कार से सूटकेस मिला। इसके बाद इसके मालिक को पहचान के लिए वाटसएप के माध्यम से सूटकेस की तस्वीर भेजी गई। उसने सूटकेस की पहचान की। इसके बाद उसने कहा कि 24 घंटे के अंदर आकर वह सूटकेस ले जाएगा। मामला हटिया रेलवे स्टेशन का है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.