रांची, जेएनएन। Indian Railways कोहरे के कारण दिसंबर एवं जनवरी में कोडरमा होकर चलने वाली कई ट्रेनों को रद किया गया था, जबकि कई ट्रेनों को कुछ विशेष तिथियों के प्रभाव से स्थगित कर दिया गया था। इधर नई घोषणा के तहत कोलकाता-जम्मूतवी एवं अजमेर- सियालदह फरवरी माह तक पटरी पर नहीं उतरेगी। कोहरे का हवाला देते हुए रेलवे ने मुगलसराय- गया- कोडरमा, धनबाद के रास्ते चलने वाली 13151-52 कोलकाता-जम्मूतवी एवं 12987-88 सियालदह-अजमेर को भी फरवरी तक रद रखने की घोषणा की है।

बताते चलें कि इसके पहले रेल प्रबंधन ने अजमेर-सियालदह को सप्ताह में तीन दिन स्थगित करने की घोषणा की थी और अब फरवरी में एक भी दिन नहीं चलाने का निर्णय लिया है। कोलकाता-जम्मूतवी 29 फरवरी और डाउन में दो मार्च तक रद रहेगी। इसके अलावा गंगा सतलज  एक्सप्रेस तथा पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस को सप्ताह में अलग-अलग दिन स्थगित किया गया है।

धनबाद - फिरोजपुर गंगा सतलज एक्सप्रेस 27 फरवरी तक हर गुरुवार को धनबाद तथा वापसी में शनिवार को फिरोजपुर कैंट से होकर चलेगी। अप एवं डाउन में प्रत्येक शुक्रवार को 28 फरवरी तक पटना-रांची जनशताब्दी का परिचालन नहीं होगा। इधर, ट्रेनों के रद होने से संबंधित मार्ग के यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है।

ये ट्रेनें रहेंगी रद

  1. 13151-52 कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस
  2. 12987-88 सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस
  3. अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस
  4. कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस डाउन में दो मार्च तक रद रहेगी
  5. गंगा सतलज एक्सप्रेस सप्ताह में अलग-अलग दिन स्थगित
  6. पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस सप्ताह में अलग-अलग दिन स्थगित
  7. धनबाद-फिरोजपुर गंगा सतलज एक्सप्रेस 27 फरवरी तक परिवर्तित मार्ग
  8. पटना-रांची जनशताब्दी का परिचालन हर शुक्रवार को 28 फरवरी तक नहीं होगा

 

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस