Move to Jagran APP

अंजुमन इस्लामिया के वोटर लिस्ट पर सवाल, मंत्री हफीजुल हसन से हस्‍तक्षेप की मांग Ranchi News

Jharkhand News Anjuman Islamia रांची में अंजुमन इस्लामिया की वोटर लिस्ट पर फिर से सवाल उठे हैं। नाम नहीं जोड़े जाने पर लोगों ने मंत्री हफीजुल हसन को ज्ञापन सौंपा है। कहा गया है कि वोटर लिस्‍ट में सुधार की जरूरत है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 08 Nov 2021 11:45 AM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 11:51 AM (IST)
अंजुमन इस्लामिया के वोटर लिस्ट पर सवाल, मंत्री हफीजुल हसन से हस्‍तक्षेप की मांग Ranchi News
Jharkhand News, Anjuman Islamia रांची में अंजुमन इस्लामिया की वोटर लिस्ट पर फिर से सवाल उठे हैं।

रांची, जासं। रांची में अंजुमन इस्लामिया के चुनाव को लेकर बवाल जारी है। अंजुमन के द्वारा जारी की गई दूसरी मतदाता सूची पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। कुछ लोगों का कहना है कि उनके नाम इस सूची में जोड़े नहीं गए। जबकि उन्होंने नाम जोड़ने के लिए आवेदन किया था। इसे लेकर इन लोगों ने रविवार को मंत्री हफीजुल हसन को ज्ञापन सौंपा है। लोगों का कहना है कि अंजुमन इस्लामिया ने ऐलान किया था कि कचहरी चौक से 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले गांवों के लोगों के नाम अंजुमन इस्लामिया की वोटर लिस्ट में जोड़े जाएंगे।

loksabha election banner

इरबा गांव के कुछ लोगों का कहना है कि उन्होंने आवेदन के साथ 10‌ रुपये की रसीद भी जमा की थी। इरबा कचहरी चौक से मात्र 16 किलोमीटर दूर है। इसके बावजूद उनके गांव के लोगों का नाम सूची में नहीं जोड़ा गया। जबकि, रांची से काफी दूर के गांव और फर्जी संगठन बनाकर अपने चहेतों के नाम मतदाता सूची में जोड़ दिए गए हैं। ज्ञापन देने वालों में मुंतजिर अहमद, शकील परवेज, जावेद अख्तर, सत्तार अंसारी, रकीब, समी उल्लाह अंसारी आदि मौजूद थे।

कमेटी बनाकर दूर करें लोगों की शिकायत

अंजुमन इस्लामिया के इबरार अहमद का कहना है कि चुनाव संयोजक जल्दबाजी से काम न लें। वोटर लिस्ट में सुधार की जरूरत है। कई कमेटी, पंचायत और सोसायटी का नाम छूट गया है। उन्होंने कहा कि निगम क्षेत्र के अंदर की कई कमेटी का नाम वोटर लिस्ट में नहीं जुड़ा है। इसलिए, अंजुमन इस्लामिया के कानून के तहत दफा 21 के तहत एक कमेटी बनाई जाए। इस अर्जदारी कमेटी में चुनाव संयोजक के दो लोग और शिकायत करने वालों के दो लोग हैं। इसमें एक वकील, चुनाव संयोजक के दो लोग और शिकायत करने वाले दो लोग होते हैं। कमेटी सभी शिकायतों का निस्तारण करें।

पहले दिन 28 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

अंजुमन इस्लामिया के चुनाव में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। रविवार को पहले दिन अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और उप सचिव के पदों के लिए एक-एक नामांकन हुआ है। इसके अलावा सदस्य पद के लिए 24 लोगों ने नामांकन किया है। इस तरह कुल 28 लोगों ने नामांकन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.