रांची, राज्य ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रांची में प्रस्तावित 12 सितंबर के कार्यक्रम को लेकर स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के पांच अधिकारी रांची पहुंच गए हैं। एसपीजी के अधिकारियों ने धुर्वा के प्रभात तारा मैदान में तैयार हो रहे समारोह स्थल को अपने कब्जे में ले लिया है। अब उनके ही निर्देश में झारखंड पुलिस सुरक्षा संबंधित मानकों को पूरा कर रही है।

पुलिस मुख्यालय के आदेश पर आठ सितंबर को ही सभी जिला, जैप, आइआरबी, एसआइआरबी व प्रशिक्षण केंद्रों से रांची जिले में 6716 अतिरिक्त बल तैनात कर दिए गए हैं। इसमें 123 इंस्पेक्टर, 656 दारोगा-जमादार, 1080 सशस्त्र बल, 3998 लाठी बल व 859 महिला लाठी बल तैनात हैं। समारोह स्थल के पास भारी संख्या में डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर (डीएफएमडी) लगाया जा रहा है, ताकि सुरक्षा संबंधित कोई लापरवाही न हो।

पूर्व में ही राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने यह आदेश भी जारी कर दिया है कि समारोह स्थल पर प्रतिनियुक्त बल खाकी वर्दी में रहेंगे। सबकी वर्दी चुस्त-दुरुस्त होगी। किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी तय समय पर योगदान देंगे और अपनी ड्यूटी का बखूबी पालन करेंगे।

यह भी पढ़ें : 12 को पीएम मोदी करेंगे मानधन योजना का शुभारंभ, पहले चरण में जोड़े जाएंगे 1 लाख किसान Ranchi News

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप