रांची, राज्य ब्यूरो। Lok Sabha Election 2019 - PM MODI in Jharkhand प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड का राजनीतिक तापमान बढ़ाने रांची पहुंच गए हैं। राजधानी रांची में लगभग तीन किलोमीटर का उनका रोड शो शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से चुनाव प्रचार समाप्त करने के बाद यहां विशेष विमान से आए। उनका भगवान बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से बिरसा चौक तक रोड शो का कार्यक्रम है।

एयरपोर्ट से बाहर निकलती पीएम की गाड़ी।

प्रधानमंत्री एसपीजी की विशेष सुरक्षा घेरे में लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री पर रास्ते में लगातार पुष्पवर्षा की जा रही है। पारंपरिक वाद्ययंत्र के साथ स्थानीय कलाकारों ने उनका स्वागत किया। सुरक्षाकर्मी हर स्थिति से निपटने के लिए सचेत हैं। प्रधानमंत्री बिरसा चौक पर भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी करेंगे।

सोमवार को जिला प्रशासन के अधिकारियों ने एयरपोर्ट से लेकर बिरसा चौक तक पैदल रास्ते का जायजा लिया। इस दौरान दोनों तरफ किलेबंदी की गई है। भवनों पर सुरक्षा बलों के जवान तैनात हैं। प्रधानमंत्री का रोड शो बिरसा चौक पर माल्यार्पण के बाद समाप्त हो जाएगा। बिरसा चौक के बाद उनका काफिला राजभवन की ओर रवाना होगा।

एयरपोर्ट पर फ्लाइट पकड़ने पहुंचे लोगों ने लगेज ट्राली को ही कुर्सी बना लिया।

रांची हवाई अड्डे के पास पीएम के आगमन से पहले कार्यक्रम पेश करते स्थानीय कलाकार।

रांची में प्रधानमंत्री के आगमन से पहले रोड शो के आयोजन स्थल पर उमड़ी लोगों की भीड़।

एयरपोर्ट से लेकर बिरसा चौक तक चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था।

राजभवन में प्रधानमंत्री का रात्रि विश्राम निर्धारित किया गया है। वे राजभवन में प्रदेश भाजपा की कोर टीम में शामिल नेताओं से चुनाव संबंधी फीडबैक लेंगे। अगले दिन बुधवार को लोहरदगा रवाना होने से पहले भी वे भाजपा नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। प्रधानमंत्री बुधवार की सुबह लोहरदगा जाएंगे। वहां से वापसी के वक्त वे सीधे एयरपोर्ट पहुंचेंगे और अगले गंतव्य की ओर रवाना हो जाएंगे।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस