रांची, जेएनएन। President Ram Nath Kovind in Jharkhand भारी बारिश के कारण राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का ट्राइबल सेंटर, गुमला दौरा टलने के बाद महामहिम के सचिव संजय कोठारी ने सोमवार को पद्मश्री डॉ अशोक भगत से मुलाकात की। राजधानी रांची के बरियातू परिसर (आरोग्य भवन) पहुंचे कोठारी ने इस दौरान विकास भारती के बारे में तमाम जानकारियां लीं और विकास भारती द्वारा समाज के लिए चलाए जा रहे सभी आयामों को परखा। विकास भारती, बिशुनपुर गुमला के सचिव पद्म श्री डाॅ अशोक भगत से औपचारिक मुलाकात के क्रम में उन्‍होंने खराब मौसम के कारण राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का ट्राइबल सेंटर, गुमला दौरा टलने के लिए अफसोस जताया।

ओएसडी होंगे दीपक विद्यार्थी

झारखंड के सहायक कारा महानिरीक्षक दीपक कुमार विद्यार्थी सोमवार को सेवानिवृत्त हो जाएंगे। 10 साल के उनके बेहतर कार्यकाल को देखते हुए राज्य सरकार ने एक साल के लिए निविदा (कांट्रैक्ट) पर उन्हें बहाल कर लिया है। वह कारा निरीक्षणालय में विशेष कार्य पदाधिकारी (ओएसडी) के पद पर प्रतिनियुक्त होंगे। इस पद पर रहते हुए वे सहायक कारा महानिरीक्षक के कार्य और दायित्व का निर्वहन करेंगे।

सहायक कारा महानिरीक्षक दीपक विद्यार्थी के 10 साल का गोपनीय रिपोर्ट सरकार को प्रस्तुत किया गया था। उनका प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा है। उनकी कार्यकुशलता को देखते हुए वर्ष 2008 में उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार भी मिल चुका है। झारखंड के लिए निर्माणाधीन मॉडल जेल मैनुअल के गठन में दीपक विद्यार्थी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस