Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री के आगमन को ले चकाचक हो रहीं सड़कें

प्रधानमंत्री 23 सितंबर को रांची से करेंगे आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 09:27 AM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 09:27 AM (IST)
प्रधानमंत्री के आगमन को ले चकाचक हो रहीं सड़कें
प्रधानमंत्री के आगमन को ले चकाचक हो रहीं सड़कें

जागरण संवाददाता, रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे को देखते हुए पथ निर्माण विभाग राजधानी की सड़कों को चकाचक करने में जुटा है। विभाग की ओर से शहर के प्रमुख चार सड़कों की मरम्मत का काम कार्य शुरू कर दिया गया है। गुरुवार को एलपीएन शाहदेव चौक से करमटोली चौक तक की सड़क का सहत नवीकरण प्रारंभ कर दिया गया है। इसके अलावा एयरपोर्ट रोड, बिरसा चौक से रातू रोड़ चौक तक की सड़क के डिवाइडर की रंगाई भी की जा रही है। अल्पकालीन निविदा टेंडर जारी कर इन सड़कों की मरम्मत का काम किया जा रहा है। उधर पहले से टेंडर हो चुके एचईसी चेकपोस्ट से प्रोजेक्ट भवन तक जाने वाली सड़क पर कालीकरण का काम अभी तेजी से चल रहा है। इन सड़कों पर होगा काम राजधानी की चार प्रमुख सड़कों का मरम्मत कार्य किया जा रहा है। उनमें एयरपोर्ट से हिनू चौक तक, बिरसा चौक से रातू रोड चौक तक, एलपीएन शाहदेव चौक से करम टोली चौक तक, करम टोली चौक से बरियातू होते हुए बूंटी मोड़ तक की सड़क शामिल है। इन सभी सड़कों में साधारण मरम्मती का कार्य किया जाएगा। इस कार्य के लिए करीब ढ़ाई करोड़ रुपये की लागत आएगी। निकली अल्पकालीन निविदा पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले उक्त चारों सड़कों चकाचक करने व डिवाइडर पेंटिंग कार्य किया जा रहा है। विभाग के अभियंता प्रमुख के निर्देश पर तीन दिनों में टेंडर निकाला गया था और कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया। एसपीजी की टीम ने लिया एयरपोर्ट की सुरक्षा का जायजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रांची आगमन को लेकर एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। सीआइएसएफ के जवानों को अलर्ट किया गया है। जिला प्रशासन की ओर से एयरपोर्ट के चारों तरफ सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस बल की तैनाती होगी। 48 घटे पहले जवानों को एयरपोर्ट परिसर में तैनात किया जाएगा। इस बीच एयरपोर्ट आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जाएगी।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री के आगमन से पूर्व गुरुवार को एसपीजी की टीम दिल्ली से रांची पहुंच कर एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। एसपीजी की टीम ने एसएसपी अनीश गुप्ता, सीआइएसएफ अधिकारी, एयर इंडिया, इंडियन ऑयल तथा एयरपोर्ट निदेशक प्रभात रंजन बेउरिया, टर्मिनल मैनेजर मनोज प्रसाद सिंह के साथ बैठक की। इसमें एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। साथ ही सुरक्षा से संबंधित आवश्यक दिशानिर्देश भी दिए।

प्रधानमंत्री 23 सिंतबर को दोपहर एक बजे वायु सेना के विशेष विमान से रांची पहुंचेंगे। इसके बाद विशेष हेलिकॉप्टर से कार्यक्रम स्थल प्रभात तारा मैदान रवाना होंगे। कार्यक्रम समाप्ति के बाद शाम चार बजकर 15 मिनट में वायुसेना की विशेष विमान से रांची एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। एयरपोर्ट से प्रभात तारा मैदान आवागमन को लेकर गुरुवार को वायुसेना का हेलिकॉप्टर दिल्ली से रांची पहुंच गया है। एयरपोर्ट परिसर में हेलिकॉप्टर की सुरक्षा में जिला बल के जवानों को तैनात किया गया है। सुरक्षा के एक-एक बिंदु पर एसपीजी की टीम नजर रखे हुए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.