जागरण संवाददाता, राची : राची में लॉकडाउन के चौथे दिन गुरुवार को कहीं स्वत: स्र्फूत लॉक डाउन का नजारा दिखा, तो कहीं बेवजह निकलने वाले बाज नहीं आए। मेन रोड के इलाकों में लॉकडाउन का अनुपालन कराने में पुलिस को कम मशक्कत करना पड़ी। लेकिन डोरंडा, हिनू, बिरसा चौक, अरगोड़ा व हरमू रोड के इलाके में पुलिस को सख्ती बरतनी पड़ी। इन इलाकों में पुलिस ने गुरुवार को फिर लाठियां बरसाई। कई से उठक-बैठक करायी गई। कई को पुलिस ने मुर्गा भी बनाया। पुलिस उन्हीं के लिए सख्त दिखी, जो बेवजह सड़कों पर निकले थे। कुछ अड्डेबाजी कर रहे थे।

सुबह पाच बजे से लेकर दस बजे के बीच सब्जी दुकान, राशन दुकान, दूध, फल और रसोई गैस एजेंसी में लोग दिखे। हालांकि खरीदारों ने सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन किया। समझदारी दिखाते हुए लोग एक मीटर की दूरी पर खड़े रहे और अपने-अपने जरूरत के सामानों को खरीदा। सुबह की चहल पहल पर पुलिस की पूरी तरह छूट रही। 10 बजे के बाद से ही पुलिस चारों ओर एक्टिव हो गई है। इक्का दुक्का वाहन सड़क पर निकले। जिन्हें पुलिस रोककर उनके निकलने का कारण पूछती रही वे अपना अनिवार्य काम बता आगे बढ़ रहे हैं। डेली मार्केट में जुटी खरीदारों की भीड़ :

पिछले दिनों की तरह ही गुरुवार को भी सब्जी बाजारों और राशन बाजारों में भीड़ उमड़ी। हालाकि या फिर अन्य दिनों की तुलना में अनुशासित दिखी। सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करते हुए खरीदारी कर सभी अपने-अपने घर लौटे। जगन्नाथपुर बाजार में थोड़ी आपाधापी की स्थिति दिखी। जबकि डेली मार्केट सब्जी बाजार में भीड़ के बीच सब्जी की खरीदारी की गई। लाउडस्पीकर और थानों की जीप से जारी है अनाउंसमेंट

शहर के चौक चौराहों के ट्रैफिक सिग्नल पर लगे कंट्रोल रूम के लाउडस्पीकर और थानों की जीप पर लगे लाउडस्पीकर से अनाउंसमेंट शुरू हो गया है। कंट्रोल रूम से जुड़े लाउडस्पीकर से चौबीसों घटे अनाउंसमेंट जारी है। लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी जा रही है। कहा जा रहा कि राजधानी राची में धारा 144 लगी हुई है। अनावश्यक घरों से निकलने पर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। लॉक डाउन के बनाए गए नियमों का पालन करें।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस