Move to Jagran APP

बकरीद और सोमवारी एक दिन होने के कारण हाई अलर्ट मोड पर पुलिस

बकरीद और सावन की अंतिम सोमवारी एक ही दिन होने के कारण सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Aug 2019 04:32 AM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 06:33 AM (IST)
बकरीद और सोमवारी एक दिन होने के कारण हाई अलर्ट मोड पर पुलिस
बकरीद और सोमवारी एक दिन होने के कारण हाई अलर्ट मोड पर पुलिस

जागरण संवाददाता, रांची : बकरीद और सावन की अंतिम सोमवारी एक ही दिन होने के कारण सुरक्षा को लेकर रांची पुलिस हाई अलर्ट मोड पर है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के हर संवेदनशील जगहों पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं। एसएसपी अनीश गुप्ता ने पुलिस पदाधिकारियों संघ बैठक कर कहा है कि पर्व के दौरान अफवाह फैलाने वालों पर विशेष नजर होगी। ऐसे लोगों को चिह्नित कर गिरफ्तार किया जाएगा। बकरीद और सोमवारी की सुरक्षा में रांची जिला बल के अलावा रैप, जैप और होमगार्ड जवानों को भी लगाया गया है। इसके अलावा महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस की क्यूआरटी और सैक की टीमों को भी लगाया गया है। शहर में अतिरिक्त सीसीटीवी लगाए गए हैं। सभी धार्मिक स्थलों के आसपास पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं। सादे लिबास में भी पुलिस तैनात रहेगी। पूरी सुरक्षा की मॉनिटरिग एसएसपी स्वयं करेंगे

loksabha election banner

एसएसपी अनीश गुप्ता ने सुरक्षा के मद्देनजर रविवार को जिले भर के थानेदारों और डीएसपी की बैठक बुलाई। बैठक में बकरीद और अंतिम सोमवारी की सुरक्षा पर विशेष सतर्कता और निगरानी रखने का निर्देश दिया। सभी थाने की गश्ती दल के अलावा पीसीआर, हाइवे पेट्रोल और मोटरसाइकिल दस्ते के साथ विशेष निगरानी का निर्देश दिया है। सुरक्षा की दृष्टि से शहर के कई जोन में बांटा गया। जोन की सुरक्षा की जिम्मेदारी संबंधित क्षेत्रों के डीएसपी की होगी। पूरी सुरक्षा की मॉनिटरिग एसएसपी खुद करेंगे। बैठक में सिटी एसपी हरिलाल चौहान, ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर, कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल, सिटी डीएसपी अमित कुमार सिंह, सदर डीएसपी दीपक कुमार पांडेय, खलारी डीएसपी पुरुषोत्तम सिंह, बेड़ो डीएसपी संजय कुमार सहित सभी डीएसपी और थानेदार मौजूद थे। मेन रोड व हरमू रोड में विशेष फोकस :

मेन रोड व हरमू रोड पर पुलिस का विशेष फोकस है। मेन रोड के एकरा मस्जिद से लेकर संकटमोचन मंदिर तक और हरमू रोड में किशोरगंज चौक से रातू रोड न्यू मार्केट चौक को संवेदनशील मानकर विशेष निगरानी पर रखा गया है। इसके अलावा डोरंडा, हिदपीढ़ी, गुदड़ी सहित अन्य इलाकों पर पुलिस निगरानी रख रही है। एसएसपी ने निर्देश दिया है कि पुलिस के अधिकारी लगातार गश्त कर क्षेत्र पर नजर रखेंगे। धारा 107 व थाना हाजिरी की समीक्षा :

एसएसपी ने धारा 107 और थाना हाजिरी की समीक्षा की। उपद्रवी किस्म के लोगों पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया। इसके अलावा सभी थानेदारों को उनके इलाके के अपराधियों और जमानत पर छूटे अपराधियों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया। स्वतंत्रता दिवस तक सभी को थाना हाजिरी लगवाने और नियमित जांच और सत्यापन कर निर्देश दिया। झपटमारी रोकने के लिए बनी एसआइटी :

शहर में झपटमारी रोकने और महत्वपूर्ण घटनाओं के खुलासे के लिए एक विशेष अनुसंधान टीम (एसआइटी) गठित की गई है। इन्हें निर्देश दिया गया है कि चेन झपटमारी, पर्स झपटमारी, मोबाइल झपटमारी की घटनाओं का उदभेदन करें। साथ ही हाल में जेल भेजे गए झपटमारों की भूमिका खंगालते हुए अनसुलझे मामलों को निष्पादित करें। इसके अलावा तीन वर्ष से अधिक समय से लंबित मामलों का निबटारा करने का निर्देश दिया गया है।

---------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.