Move to Jagran APP

वनडे टिकट के लिए मारामारी, पुलिस ने चटकायी लाठियां, महिलाओं से बदसलूकी

रांची आठ मार्च को जेएससीए स्टेडियम में होने वाले भारत-ऑस्ट्रेलिया एकदिवसीय मैच के लिए हो रही टिकटों की बिक्री को लेकर जमकर बवाल हुआ। पुलिस ने महिलाओं से बदसलूकी की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 06:32 AM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2019 06:32 AM (IST)
वनडे टिकट के लिए मारामारी, पुलिस ने चटकायी लाठियां, महिलाओं से बदसलूकी
वनडे टिकट के लिए मारामारी, पुलिस ने चटकायी लाठियां, महिलाओं से बदसलूकी

जागरण संवाददाता, रांची : आठ मार्च को जेएससीए स्टेडियम में होने वाले भारत-ऑस्ट्रेलिया एकदिवसीय मैच के टिकटों के लिए मारामारी है। सोमवार को टिकट काउंटरों पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठियां चटकानी पड़ीं। इस दौरान कुछ महिलाओं के साथ बदसलूकी भी हुई।

loksabha election banner

क्रिकेटप्रेमी सुबह तीन बजे से ही टिकट काउंटरों पर खड़े हो गए थे। सुबह साढ़े नौ बजे तक बड़ी संख्या में क्रिकेटप्रेमी सभी काउंटरों पर जम गए थे। भीड़ जैसे जैसे बढ़ रही थी वैसे-वैसे पुलिसकर्मियों की परेशानी भी बढ़ने लगी। अंत में भीड़ को संभालने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। कुछ महिलाएं लगातार लाइन में घुस कर टिकट ले रही थीं। जब एक महिला पुलिसकर्मी ने उन्हें रोका तो वे सब उससे भिड़ गईं। इसके बाद पुरुष पुलिसकर्मियों ने जब बीच बचाव किया तो वे उनसे भी भिड़ गईं। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उन्हें बलपूर्वक वहां से हटा दिया।

कॉमन काउंटर ने बढ़ाई परेशानी : रविवार को दिव्यांग व महिला काउंटरों पर पुरुषों द्वारा कब्जा करने के बाद सोमवार को जेएससीए ने सभी काउंटर कॉमन कर दिये इससे महिलाओं को भी टिकट लेने में परेशानी हुई। उन्हें भी लंबे समय तक टिकट लाइन में खड़ा रहना पड़ा। महंगे टिकट हुए खत्म : दूसरे दिन कुल 14272 टिकटों की बिक्री हुई। महंगे टिकट समाप्त हो गए हैं। अब मंगलवार को 900 से 1400 रुपये तक मूल्य के टिकटों की बिक्री होगी। पहले दिन 9565 टिकटों की बिक्री हुई थी। स्टेडियम की क्षमता 40 हजार की है। बारिश ने किया परेशान : सोमवार को रह रह कर हुई बारिश के कारण मैदानकर्मियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। हल्की बारिश होने के कारण मैदान को नुकसान नहीं पहुंचा है लेकिन पिच को ढकने के लिए मैदानकर्मियों को कई बार दौड़ लगानी पड़ी।

आठ मार्च को खुला रहेगा आसमान : पिछले दो दिनों से आकाश पर बादल छाये रहने व हल्की बूंदा-बूंदी से परेशान रांची के क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है कि सात मार्च से आसमान साफ रहेगा। मौसम वैज्ञानिक आरएस शर्मा के अनुसार सात मार्च से बादल साफ हो जाएगा और बारिश नहीं होगी।

1100 के टिकट के लिए दिये पैसे, मिला 900 रुपये का टिकट

टिकट की मारामारी के बीच हिनू निवासी विशाल जब टिकट काउंटर पर पहुंचे तो उन्होंने 11 सौ मूल्य के तीन टिकटों के लिए 33 सौ रुपये दिए, लेकिन उन्हें 900 मूल्य के तीन टिकट थमा दिये गए। काउंटर से बाहर निकलने के बाद जब उन्होंने टिकट का मूल्य देखा तो वे हैरान रह गए। उन्होंने इसकी शिकायत की। झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने तत्काल मामले का संज्ञान लेते हुए काउंटर से पूछताछ की। जेएससीए के पदाधिकारियों ने बताया कि जब पैसे की गिनती की जाएगी और पैसा अधिक निकलेगा तो विशाल से ली गई अधिक राशि वापस कर दी जाएगी। पदाधिकारियों ने कहा यह गलती से हो गया है क्योंकि इस तरह का अन्य कोई शिकायत हमारे पास नहीं आया है। टिकट ब्लैक करने वाले खरीद रहे हैं टिकट : भले ही जेएससीए ने यह दावा किया था कि टिकटों की बिक्री सीसीटीवी की जद में होगी ताकि लोग टिकट अधिक संख्या में न खरीद सकें। लेकिन टिकट ब्लैक करने वालों ने इसका भी तोड़ निकाल लिया है। टिकट ब्लैक करने वालों का एक दल, जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं, सुबह होने से पूर्व ही टिकट काउंटर पर लग जाता है और टिकट लेता है। इनकी संख्या 20 से 25 है और यह सब बारी बारी से टिकट लेते हैं। एक बार टिकट लेने के बाद वे दोबारा लाइन में लग जाते हैं और विरोध करने पर वे धौंस भी दिखाते हैं। काउंटर बंद होने के बाद ये दल अधिक मूल्य पर टिकटों की बिक्री करता है। यह तमाशा यहां होने वाले सभी मैचों में देखने को मिलता है लेकिन पुलिस इसे रोकने में सफल नहीं हो पाती है। जेएससीए के पदाधिकारियों का कहना है कि इसे रोकने का काम पुलिस का है। काउंटर पर सभी को सुचारू रुप से टिकट मिले इसके लिए ही पुलिस की व्यवस्था की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.