रांची, जासं। कुख्यात शराब माफिया प्रहलाद सिंधिया के इलाके नामकुम में एक बार फिर अवैध शराब केे भट्ठेे को पुलिस और वन विभाग की टीम ने नष्ट किया। पुलिस ने यहां करीब 10 लाख की अवैध शराब को बहा दिया। इसके साथ ही  पुलिस ने शराब बनाने में प्रयुक्त कई सामान को भी जब्त किया है।

उत्पाद विभाग और पुलिस को गुप्तसूचना मिली थी कि नामकुम में फिर से बड़े पैमाने पर अवैध शराब का निर्माण हो रहा है। इसके लिए मिनी फैक्ट्री चलाये जा रहे हैं। इसी सूचना पर नामकुम थाने की टीम के साथ उत्पाद विभाग की टीम छापेमारी के लिए निकली। पुलिस की टीम छापेमारी के लिए अवैध शराब की भट्ठी तक पहुंची तो पुलिस को देख शराब के कारोबारी मौके से फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने शराब की भठ्ठी को पूरी तरह से नष्ट कर दिया। पानी की टंकियों में रखे शराब को बहा दिया गया।

सिंधिया की वजह से अवैध शराब के कारोबार के लिए चर्चित रहा है नामकुम 

जेल में बंद कुख्यात शराब माफिया प्रहलाद सिंधिया की वजह से नामकुम इलाका अवैध शराब के कारोबार के लिए चर्चित रहा है। डोरंडा और सुखदेवनगर इलाके में जहरीली शराब कांड में 22 लोगों की मौत के बाद सिंधिया को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। अदालत ने सिंधिया और उसके साथियों को सजा भी सुनाई थी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस