Move to Jagran APP

गृह विभाग पहुंची कोरोना ड्यूटी वाले पुलिसकर्मियों को मुआवजे की फाइल

रांची कोरोना ड्यूटी वाले पुलिसकर्मियों-पदाधिकारियों को मुआवजा दिए जाने से संबंधित फाइल गृह विभाग में पहुंच गई है। राज्य के पुलिस महानिदेशक एमवी राव के आग्रह पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गृह विभाग से इस संबंध में विस्तृत प्रस्ताव तैयार कर सुपुर्द करने को कहा है। मुआवजे का मामला करीब चार महीने से लंबित है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 01:27 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 01:27 AM (IST)
गृह विभाग पहुंची कोरोना ड्यूटी वाले पुलिसकर्मियों को मुआवजे की फाइल
गृह विभाग पहुंची कोरोना ड्यूटी वाले पुलिसकर्मियों को मुआवजे की फाइल

रांची : कोरोना ड्यूटी वाले पुलिसकर्मियों-पदाधिकारियों को मुआवजा दिए जाने से संबंधित फाइल गृह विभाग में पहुंच गई है। राज्य के पुलिस महानिदेशक एमवी राव के आग्रह पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गृह विभाग से इस संबंध में विस्तृत प्रस्ताव तैयार कर सुपुर्द करने को कहा है। मुआवजे का मामला करीब चार महीने से लंबित है।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे के बीच ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों-पदाधिकारियों के मामले में झारखंड पुलिस एसोसिएशन ने पुलिस मुख्यालय व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पत्राचार कर यह मांग की थी कि ऐसे पदाधिकारियों का भी स्वास्थ्यकर्मियों की तरह ही 50 लाख रुपये का बीमा हो। इसपर कोई विचार नहीं किया जा सका। इसके बाद एसोसिएशन ने फिर पत्राचार किया और डीजीपी से मिलकर अपनी समस्या बताई। एसोसिएशन ने फिर मांग रखी कि कोरोना ड्यूटी वाले पुलिसकर्मियों के लिए 50 लाख रुपये का बीमा हो, नहीं तो उग्रवादी हिसा में शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों-पदाधिकारियों की तरह ही पूरा लाभ मिले। सरकार के स्तर पर विचार जारी है।

-----------------------

निर्णय हुआ भी नहीं, एक दारोगा की हो चुकी है मौत :

मुआवजे की फाइल सरकार के स्तर पर लंबित है, इसी बीच राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित एक दारोगा की मौत भी हो गई। एसोसिएशन ने दारोगा की मौत के बाद एक बार फिर पुलिस मुख्यालय व सरकार से अपनी मांग को दोहराया है। सभी आस लगाए बैठे हैं कि मृतक के आश्रित को मुआवजे का भुगतान हो जाएगा। राज्य में संक्रमण बढ़ता जा रहा है, जो पुलिसकर्मियों-पदाधिकारियों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है।

--------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.