Move to Jagran APP

रामगढ़- बोकारो से रांची में पॉकेटमारों की आमद, जरा सा पलटे कि कतर दे रहे जेब...

रांची के रातू रोड किशोरी सिंह यादव चौक और कचहरी इलाके में फिर पॉकेटमार गिरोह सक्रिय हो गया है। अब रामगढ़ के लारी गांव के अपराधी लोगों के पर्स मोबाइल और ऑटो से सामान गायब करने के लिए रांची आ रहे हैं।

By Vikram GiriEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2021 01:11 PM (IST)Updated: Mon, 01 Feb 2021 05:08 AM (IST)
रामगढ़- बोकारो से रांची में पॉकेटमारों की आमद, जरा सा पलटे कि कतर दे रहे जेब...
रामगढ़ और बोकारो से पॉकेटमारी करने रांची आ रहे पॉकेटमार। जागरण

रांची, जासं । रांची के रातू रोड, किशोरी सिंह यादव चौक और कचहरी इलाके में फिर पॉकेटमार गिरोह सक्रिय हो गया है। अब रामगढ़ के लारी गांव के अपराधी लोगों के पर्स, मोबाइल और ऑटो से सामान गायब करने के लिए रांची आ रहे हैं। ऑटो वालों से मिलीभगत कर भी यह सामान उड़ाते हैं। शनिवार को ही इस गिरोह का एक अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ा है। इस गोंग में बोकारो जिले के चंदनकियारी के लोग भी शामिल हैं। इस गैंग के लोग न केवल ऑटो सवारियों का सामान उड़ाते, बल्कि पैदल चलने वालों का जेब भी काटते हैं। गौरतलब है कि  इस गिरोह का एक पॉकेटमार छात्रा का पर्स उड़ाने के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ गया है।

loksabha election banner

पकड़ा गया अपराधी रामगढ़ के लारी गांव निवासी देवा गोस्वामी है। वह रांची विमेंस कॉलेज की छात्रा का बैग से किशोरी सिंह यादव चौक के पास से हैंडपर्स चोरी कर लिया लिया था। छात्रा को इसका पता लगते ही शोर मचाने लगी। शोर सुनकर वहां मौजूद ट्रैफिक व कोतवाली थाने के पुलिसकर्मियों ने खदेड़कर दबोच लिया। हालांकि उसके गिरोह के दो अन्य अपराधी मौके से फरार हो गए। मामले में पीड़ित छात्रा के बड़े भाई सुखराम लोहरा की ओर से कोतवाली थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है। पुलिस पकड़े गए पॉकेटमार से पूछताछ कर रही है।

ऑटो चालकों को देते हैं हिस्सेदारी

इस गैंग के अपराधी ऑटो चालकों की मिलीभगत से घटना को अंजाम देते हैं। इसके लिए ऑटो चालकों को हिस्सा देने का लालच देते हैं। ऑटो चालकों को वे नियमित हिस्सा भी देते हैं। इन अपराधियों के निशाने पर बैग लेकर चलने वाले होते हैं। ऑटो चालक सवारी बैठाने के बाद अपराधियों को कुछ दूरी पर बैठाते हैं। जो बैग को ब्लेड या चाकू से काटकर हाथ घुसाकर उसमें रखे गहने और पर्स को गायब कर देते हैं।

चंदा वसूलने वालों की भी रहती मिलीभगत

इन अपराधियों को किशोरी सिंह यादव चौक पर ऑटो के लिए चंदा काटने वालों की भी मिलीभगत होती है। उनकी जानकारी में ये अपराधी घटना को अंजाम देते हैं। इसके बाद उन्हें भी शराब और गुटखा का रकम दे जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.