रांची, जासं। शहर में लॉकडाउन का जायजा लेने गुरुवार को डीआइजी एवी होमकर और एसएसपी अनीश गुप्ता सड़कों पर निकले। पूरे शहर के निरीक्षण के बाद रातू रोड न्यू मार्केट चौक के पास अधिकारी रुके। इस दौरान डीआइजी व एसएसपी ने अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को कई दिशा निर्देश दिए। अधिकारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन किया। डीआइजी ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों से लॉकडाउन अनुपालन कराने में आ रही समस्याओं के बारे में जाना। इसके बाद उन्हें शहर में अनावश्यक निकलने वालों को चिह्नित करने का निर्देश दिया।

कहा कि ऐसे बाइक नंबरों को नोट किया जाए। वैसे लोगों की तस्वीरें उतार कर सुरक्षित रखें। जरूरत पड़ने पर कंट्रोल रूम को तस्वीरें फॉरवर्ड करें। उन्हें समझाने के बाद भी नहीं मानने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्हें बताया जाए कि पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए घरों में रहने की हिदायत दे रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन का अनुपालन करना जरूरी है। इस दौरान ट्रैफिक एसपी सह प्रभारी सिटी एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग, कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल, कोतवाली, सुखदेवनगर, गोंदा सहित अन्य थानों के थाना प्रभारी मौजूद थे।

जरूरतमंदों की करें मदद

डीआइजी और एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया है कि लॉकडाउन के दौरान जो भी जरूरतमंद नजर आएं उनकी मदद करें। साथ ही ऐसे बुजुर्ग व्यक्ति, दिव्यांग या गरीबों को चिह्नित करें, जिन्हें मदद की आवश्यक्ता है। साथ ही पुलिस लोगों के लिए संवेनशील रहे। भुखे मिलने वालों को खाना खिलाएं। हर हाल में लोगों को किसी तरह की असुविधा नहीं होगी। हमेशा गरीबों के लिए तैयार रहे। उनकी मदद की जाए।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस