Move to Jagran APP

बिहार जानेवालों को सौगात : आज से इस्लामपुर तक हटिया-पटना एक्सप्रेस, गोमो में जुड़ेंगे दो कोच

बिहार जाने वाले यात्रियों को सौगात मिली है। गोमो होकर वे पटना से इस्लामपुर तक जा सकेंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Aug 2018 11:43 AM (IST)Updated: Thu, 09 Aug 2018 11:43 AM (IST)
बिहार जानेवालों को सौगात : आज से इस्लामपुर तक हटिया-पटना एक्सप्रेस, गोमो में जुड़ेंगे दो कोच
बिहार जानेवालों को सौगात : आज से इस्लामपुर तक हटिया-पटना एक्सप्रेस, गोमो में जुड़ेंगे दो कोच

जेएनएन, रांची। बिहार जाने वाले यात्रियों को रेलवे ने एक और सौगात दी है। गोमो होकर पटना-इस्लामपुर तक जाने वाले लोगों को इसका फायदा मिलेगा। पूर्व में 13 जून से जहां हटिया-पटना कोशी एक्सप्रेस का विस्तार पूर्णिया कोर्ट तक कर दिया गया था। वहीं गुरुवार से हटिया-पटना के बीच चलने वाली एक और ट्रेन मगध एक्सप्रेस बनकर इस्लामपुर तक जाएगी।

loksabha election banner

इसकी खासियत यह होगी कि गोमो में स्लिप कोच के तौर पर दो कोच भी जुडे़ंगे। इनमें एक स्लीपर व दूसरा जनरल कोच होगा। इससे गोमो व आसपास के यात्रियों को सफर में सहूलियत होगी। वापसी में दोनों कोच गोमो में अलग हो जाएंगे। ट्रेन के समय में कोई बदलाव नहीं होगा।

10 अगस्त से इस्लामपुर से होगा परिचालन

वापसी में मगध एक्सप्रेस इस्लामपुर से 10 अगस्त से चलेगी। इस्लामपुर से पटना होकर हटिया तक जाएगी। हटिया एक्सप्रेस में जो कोच लगेगा उसमें सामान्य श्रेणी के दो तथा एससी के चार कोच होंगे।

अब मगध एक्सप्रेस का होगा एक नाम और नंबर

हटिया और इस्लामपुर के बीच चलने वाली हटिया एक्सप्रेस अब एक नाम और नंबर के साथ चलेगी। वर्तमान में अलग-अलग नंबर और नाम के साथ परिचालन होता है। इस्लामपुर-पटना के बीच हटिया एक्सप्रेस का नंबर 18695 एवं 18696 है, जबकि पटना-हटिया के बीच चलने वाली हटिया एक्सप्रेस का नंबर 18623 अप तथा 18624 डाउन है। नौ अगस्त से हटिया एक्सप्रेस सीधे हटिया-इस्लामपुर के बीच 18623 अप तथा 18624 डाउन नंबर से चलेगी।

सीधे आरक्षण की मिलेगी सुविधा

रांची, बोकारो, गोमो व आसपास से यात्रा करने वाले लोग अब सीधे आरक्षण करा सकेंगे। पहले यह सुविधा पटना तक मिलती थी। नंबर अलग होने के कारण तकनीकी समस्या थी।

22 कोच के साथ चलेगी ट्रेन

हटिया-पटना अभी जहां 19 कोच के साथ चलती है, वहीं अब इसमें कुल 22 कोच होंगे। इनमें एसएलआर के दो, जनरल के पांच, स्लीपर के नौ, थर्ड एसी के चार, सेकेंड एसी का एक और फ‌र्स्ट एसी का एक कोच होगा। पहले की तुलना में स्लीपर का एक और थर्ड एसी के दो अतिरिक्त कोच जोड़े जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.