Move to Jagran APP

वॉर्ड रोब में शामिल करें पैच वर्क डेनिम

80 के दशक का स्टाइल फिर से ट्रेंड में, डेनिम की जैकेट, जींस, शर्ट या अपने बैग पर भी बनवा सकते हैं पैचवर्क।

By Edited By: Published: Mon, 28 May 2018 03:01 PM (IST)Updated: Mon, 28 May 2018 05:51 PM (IST)
वॉर्ड रोब में शामिल करें पैच वर्क डेनिम
वॉर्ड रोब में शामिल करें पैच वर्क डेनिम

जागरण संवाददाता, रांची : आज कल डेनिम अलग-अलग रूप में वार्ड रोब में फिर से जगह बना रहा है। एसेसरीज से लेकर ड्रेस या जींस आदि के रूप में डेनिम वॉर्ड रोब का हिस्सा बना रही है। फैशन डिजाइनर मयंक मोदी बताते हैं कि अगर आप पहली बार डेनिम पहन रही हैं, तो डबल डेनिम की जगह आप डेनिम को दूसरे रंगों के साथ पहनें। जैसे सफेद जींस के साथ नीला डेनिम जैकेट या फिर काली जींस के साथ हल्के रंग की डेनिम शर्ट।इसके साथ ही डेनिम की शर्ट या जींस के साथ कोई दूसरी डेनिम एसेसरीज भूल कर भी न पहनें।

loksabha election banner

कट-ऑफ डेनिम का है चलन : कट-ऑफ डेनिम ट्रेंड फिर से चर्चा में आ गया है। जगह-जगह से फटी और धागे निकली हुई जींस को ही फैशन की भाषा में कट ऑफ डेनिम कहा जाता है। जैकेट से लेकर जींस तक और शॉर्ट्स, शर्ट व जूतों में भी यह ट्रेंड आसानी से देखा जा सकता है। अपनी पसंद के हिसाब से इसे अलग-अलग तरीके से पहना जा सकता है।

डेनिम जैकेट के साथ क्रॉप टॉप : अगर आप डेनिम जैकेट पहनने की योजना बना रही हैं, तो उसके साथ शॉर्ट क्रॉप टॉप पहन सकती हैं। इतना ही नहीं, कट ऑफ डेनिम में भी कई डिजाइन युवाओं को लुभा रही हैं। जेब के पास से निकले हुए सफेद धागे, घुटनों से कटी हुई जींस या फिर नीचे मोहरी से निकले हुए धागे आजकल काफी ट्रेंड में हैं।

डेनिम के साथ डेनिम का ट्रेंड : डेनिम की शर्ट के साथ डेनिम की जींस का ट्रेंड काफी पुराना है। लेकिन खास बात यह है कि यह ट्रेंड आज भी युवाओं की पसंद बना हुआ है। बॉलीवुड स्टार्स भी इस ट्रेंड को अपना रहे हैं। इस स्टाइल को अपनाते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि हल्के रंग की शर्ट को गहरे रंग की पैंट या फिर गहरे रंग की पैंट के साथ हल्के रंग की शर्ट पहनें। इसके अलावा क्रॉप टॉप या टी-शर्ट के ऊपर भी डेनिम जैकेट पहनी जा सकती है।

डेनिम और लेस साथ-साथ : डेनिम का फैशन कई सालों पुराना है, लेकिन हर साल इसे पहनने के तरीकों में एक नया आयाम जुड़ जाता है। इस बार डेनिम के साथ चौड़े लेस की ड्रेस काफी चलन में है। डेनिम के साथ कई तरह की आकर्षक एसेसरीज भी आपके लुक को और बढ़ा देगी। मेटल, सफेद मोती या फिर ब्रेसलेट आपके डेनिम लुक को और बेहतर बना देंगे।

डेनिम पर पैच वर्क है खास : कट ऑफ डेनिम के बाद, सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला ट्रेंड है पैच वर्क डेनिम। पैच वर्क डेनिम शर्ट को 80 के दशक की सफेद स्कर्ट के साथ पहनकर आप भी फैशन के साथ कदमताल कर सकती हैं। डेनिम की जैकेट, जींस, शर्ट या अपने बैग पर भी पैचवर्क लगा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.