Move to Jagran APP

पारा शिक्षकों ने भाजपा कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन, मांगों को लेकर बढ़ाया दबाव Ranchi News

Jharkhand. भाजपा कार्यालय के सामने स्थित हरमू मैदान में सोमवार को अनशन शुरू किया। चुनाव को देखते हुए अपनी मांगों को लेकर दबाव बढ़ाया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 09:05 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 09:05 PM (IST)
पारा शिक्षकों ने भाजपा कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन, मांगों को लेकर बढ़ाया दबाव Ranchi News
पारा शिक्षकों ने भाजपा कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन, मांगों को लेकर बढ़ाया दबाव Ranchi News

रांची, राज्य ब्यूरो। वेतनमान व सेवाशर्त नियमावली की मांग को लेकर आंदोलनरत पारा शिक्षकों ने सोमवार को रांची स्थित भाजपा कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। इसके बाद निर्धारित कार्यक्रम के तहत हरमू मैदान में अनशन शुरू कर दिया। पारा शिक्षक हरमू मैदान में जमा होकर जुलूस के शक्ल में भाजपा कार्यालय पहुंचे। पारा शिक्षकों ने वहां जमकर नारेबाजी की। कहा कि अपने वादे के अनुसार भाजपा सरकार आचार संहिता लागू होने के पहले वेतनमान व नियमावली का आदेश जारी करे।

loksabha election banner

पारा शिक्षकों ने 'नियमावली नहीं तो वोट नहीं' के नारे भी लगाए। इस दौरान हरमू रोड में जाम की स्थिति बनी रही। बाद में पारा शिक्षक वहां से लौटकर भाजपा कार्यालय के सामने ही स्थित हरमू मैदान में अनशन पर बैठ गए। अनशन में पहले दिन पलामू और कोल्हान प्रमंडल के पारा शिक्षक शामिल हुए। इसी तरह मंगलवार को को उत्तरी छोटानागपुर, 23 अक्टूबर को दक्षिणी छोटानागपुर तथा 24 अक्टूबर को संताल परगना प्रमंडल के पारा शिक्षक शामिल होंगे।

इसके बाद भी अनशन जारी रखने का निर्णय लिया गया है। पारा शिक्षकों ने प्रशिक्षण के लिए 31 मार्च 2020 तक समय देने के आश्वासन के बाद भी कुछ जिलों में अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों को हटाए जाने का विरोध किया है। बता दें कि पारा शिक्षक विधानसभा चुनाव को देखते हुए अपनी मांगों को लेकर राज्य सरकार पर लगातार दबाव डाल रहे हैं। सोमवार को हुए प्रदर्शन कार्यक्रम का नेतृत्व विनोद बिहारी महतो, ह्रषिकेश पाठक, प्रद्युम्न कुमार सिंह, प्रमोद कुमार, नरोत्तम सिंह मुंडा आदि ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.