रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। स्थायीकरण व वेतनमान तथा सेवाशर्त नियमावली की मांग को लेकर आंदोलनरत पारा शिक्षकों ने लगातार दूसरे दिन भी मंगलवार को रांची स्थित भाजपा कार्यालय के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया। हरमू मैदान में जुलूस के शक्ल में भाजपा कार्यालय पहुंचे पारा शिक्षकों न वहां जमकर नारेबाजी की तथा घंटों मुख्य द्वार के सामने बैठे रहे। पारा शिक्षकों ने विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होने के पहले वेतनमान व नियमावली का आदेश जारी करने की मांग की।

'नियमावली नहीं तो वोट नहीं' के नारे भी लगाए। इधर, भाजपा कार्यालय के सामने स्थिति हरमू मैदान में पारा शिक्षकों का अनशन भी लगातार दूसरे दिन जारी रहा। दूसरे दिन प्रदर्शन व अनशन कार्यक्रम में उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के विभिन्न जिलों के पारा शिक्षक शामिल हुए। बुधवार को दक्षिणी छोटानागपुर तथा 24 अक्टूबर को संताल परगना प्रमंडल के पारा शिक्षक शामिल होंगे। इधर, सोमवार से ही अनशन पर बैठे पारा शिक्षक नरोत्तम सिंह मुंडा की तबीयत बिगड़ गई। इसके बावजूद पारा शिक्षक अनशन पर बैठे रहे।

कैबिनेट के निर्णय के इंतजार में रहे पारा शिक्षक

पारा शिक्षकों को उम्मीद थी कि मंगलवार को कैबिनेट की होनेवाली बैठक में उनके पक्ष में कुछ निर्णय आएगा। इसे लेकर पारा शिक्षक लगातार जानकारी लेते रहे। लेकिन कैबिनेट की बैठक से उन्हें निराशा ही हाथ लगी। पारा शिक्षक मानकर चल रहे थे कि विधानसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले यह कैबिनेट की अंतिम बैठक हो सकती है।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस