Move to Jagran APP

Jharkhand News: हजारीबाग में गूंजा पाकिस्तान जिंदाबाद... पंचायत चुनाव जीतने पर समर्थकों ने की नारेबाजी... मजिस्ट्रेट ने दर्ज कराई प्राथमिकी

Jharkhand News हजारीबाग जिले के बरकट्ठा प्रखंड स्थित शिलाडीह पंचायत का मामला। कोर्रा थाना में मतगणना के दौरान नियुक्त मजिस्ट्रेट ने दर्ज कराई प्राथमिकी। देशविरोध नारे लगाए जाने को लेकर लोगों में आक्रोश व्याप्त है। लोगों ने कार्रवाई की मांग की है।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 09:23 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 12:37 AM (IST)
Jharkhand News: हजारीबाग में गूंजा पाकिस्तान जिंदाबाद... पंचायत चुनाव जीतने पर समर्थकों ने की नारेबाजी... मजिस्ट्रेट ने दर्ज कराई प्राथमिकी
Jharkhand News: हजारीबाग में गूंजा पाकिस्तान जिंदाबाद... पंचायत चुनाव जीतने पर समर्थकों ने की नारेबाजी... मजिस्ट्रेट ने दर्ज कराई प्राथमिकी

हजारीबाग, जासं। Jharkhand News झारखंड में हो रहे पंचायत चुनाव के दौरान हार-जीत के फैसलों के बीच प्रत्याशियों द्वारा कानून हाथ में लिए जाने के मामले भी सामने आ रहे हैं। जीत के मद में कुछ लोग अपनी मातृभूमि और देश को भूलकर देशविरोधी कृत्य करने से भी बाज नहीं आ रहे। हजारीबाग के बरकट्ठा प्रखंड स्थित शिलाडीह में जीत का जश्न मनाने के दौरान एक विजयी उम्मीदवार और उसके समर्थकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा डाले।

loksabha election banner

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस में शिकायत

शनिवार को नारेबाजी का वीडियो वायरल होने के बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस-प्रशासन से इसकी शिकायत की। इस संबंध में कोर्रा थाना में मतगणना के दौरान नियुक्त मजिस्ट्रेट ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। वायरल वीडियो को प्राथमिकी का आधार बनाया गया है। प्राथमिकी में नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्य समीरा बीवी, उनके बेटे शमीम अंसारी तथा समर्थकों को आरोपित बनाया गया है।

हिंदूवादी संगठनों ने आनलाइन प्राथमिकी दर्ज कराई

वीडियो में पंचायत समिति सदस्य और उनके समर्थक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते दिख रहे हैं। वीडियो वायरल होते हीं हिंदूवादी संगठनों ने तीखी प्रतिक्रिया दर्ज कराते हुए आनलाइन प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी। इस बाबत थाना प्रभारी कोर्रा उत्तम तिवारी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। वीडियो की जांच के बाद आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा।

19 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद लगाए गए नारे

बता दें कि प्रथम चरण के चुनाव के बाद 19 मई को शिलाडीह पंचायत का परिणाम आया था। आरोप है कि इसके बाद उत्साहित कार्यकर्ताओं ने बाजार समिति के बाहर जमकर नारे लगाए। इसी दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाने का आरोप है।

सुनिए, वायरल वीडियो जिसमें समर्थक कर रहे नारेबाजी

जामताड़ा में भी वायरल हो रहा एक वीडियो

उधर, झारखंड के जामताड़ा में भी एक मामला कई दिनों से सुर्खियों में है। वहां एक प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने के लिए दुबई के किसी मौलाना ने जनता से वोटिंग करने की अपील की है। वायरल वीडियो में मौलाना यह भी कहते सुना जा रहा कि वीडियो सुनने के बाद तुरंत डिलीट कर दें। वीडियो को लेकर लोगों ने आपत्ति जताई है। लोगों का कहना है कि यह भारतीय गांव का चुनाव है। इसमें बाहरी तत्वों का हस्तक्षेप शर्मनाक और गलत है। वह भी किसी एक व्यक्ति के पक्ष में इस तरह की अपील करना सीधे चुनाव की निष्पक्षता को प्रभावित करना है।

गिरिडीह में नामांकन के दौरान लगा था नारा

बहरहाल, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे कोई पहली बार नहीं लगे हैं। इससे पहले झारखंड के गिरिडीह में भी पंचायत चुनाव नामांकन के दौरान प्रत्याशी शाकिर हुसैन के समर्थकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। शाकिर हुसैन गांडेय प्रखंड के डोकीडीह के मुखिया थे। वह नामांकन करने पहुंचे थे। वीडियो वायरल होने के बाद उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। प्रखंड कार्यालय के बाहर नारेबाजी हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.