रांची, जासं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अखिल भारतीय सह प्रचारक प्रमुख अरुण जैन ने कहा कि संघ परिवार में काम के बदले सम्मान की चिंता नहीं की जाती है। यहां लोग काम करने की ही चिंता करते हैं। उन्होंने कहा कि फेम इंडिया के सर्वे में एशिया के 50 प्रमुख लोगों की सूची में विकास भारती के सचिव पद्मश्री अशोक भगत को शामिल करना झारखंड प्रदेश के साथ-साथ सामाजिक जीवन में काम करने वाले लोगों के लिए गर्व की बात है।

यह सम्मान उनकी कर्म साधना को मिला है। हमें उन इलाकों में भी पहुंचने की जरूरत है जहां देश, समाज व संस्कृति को तोडऩे की साजिश चल रही है। वह बुधवार को रांची के आरोग्य भवन स्थित विकास भारती परिसर में सामाजिक संगठनों की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में बोल रहे थे। सामाजिक संगठनों से जुड़े कुछ लोगों के विशेष आग्रह पर 15 से 20 लोगों की उपस्थिति में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

अरुण जैन ने कहा कि यह साधना अंतिम समय तक चलती रहे, यही ईश्वर से प्रार्थना है। इसमें हम सभी को भी सहभागी बनने की जरूरत है। इस तरह के सम्मान के कारण हम सभी को काम करने की और भी प्रेरणा मिलती है। इस मौके पर झारखंड-बिहार के क्षेत्र संपर्क प्रमुख अनिल ठाकुर ने कहा की विकास भारती के काम को देखने के लिए राष्ट्रपति, सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत सहित कई प्रमुख लोग झारखंड पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इनके काम की प्रशंसा कर चुके हैं। विकास की यह यात्रा अनवरत चलती रहे, यही लोगों की इच्छा है।

इस मौके पर विकास भारती के उपाध्यक्ष डॉ. अजय सिंह ने पूर्व का संस्मरण सुनाते हुए कहा कि नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में महात्मा गांधी की 150वीं जयंतीको लेकर बैठक चल रही थी। उसमें अशोक भगत भी उपस्थित थे। समयाभाव के बाद भी उन्होंने अशोक भगत की पूरी बात सुनी और कहा कि मैं इन्हें फॉलो भी करता हूं।

इस मौके पर भारतीय मजदूर संघ के क्षेत्र संगठन मंत्री सुरेश प्रसाद सिन्हा, सुबोध सिंह गुड्डू, डॉ. रंजना कुमारी, डॉ. अर्पिता सूत्रधार, डॉ. ललन शर्मा, बसंत ओहदार, निखिलेश मैती, रोशन कुमार, धनंजय तिवारी, अनिल सिंह, आनंद तुलस्यान, संजेश मोहन ठाकुर आदि उपस्थित थे।

हमेशा काम करता रहूंगा

अशोक भगत इस मौके पर पद्मश्री अशोक भगत ने कहा कि जिस कार्य में जीवन लगाया है उसमें कोई और चिंता किए बिना और भी प्रभावशाली तरीके से काम करता रहूंगा। यह जो सम्मान मिला है उसे मैं समाज को समर्पित करता हूं। समाज के सहयोग से ही विकास भारती अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर है।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस