जागरण संवाददाता राची : लॉकडाउन के बाद सोमवार से देशभर में घरेलू उड़ानें फिर से शुरु हो रही हैं। कल से शुरू होने वाली घरेलू उड़ानों को लेकर राची का बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पूरी तरह से तैयार है। इसे लेकर आज परिवहन सचिव, उपायुक्त, एपीडी बिरसा मुंडा एयरपोर्ट, एसडीएम ने तैयारियों का जायजा लिया।

इस दौरान यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया गया। बताया गया कि यात्रियों को एयरपोर्ट पर 2 घटे पहले आना होगा। यात्री चाहे तो किराया देकर टैक्सी की सेवा एयरपोर्ट से घर तक जाने का उठा सकता है। वहीं, यात्री को एयरपोर्ट से ले जाने के लिए खुद निजी वाहन ड्राइव कर घर के एक सदस्य आ सकते हैं। यात्रियों को अपना सामान सैनिटाइज कराना होगा। होम क्वॉरेंटाइन किए जाएंगे सदस्य : राची एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले यात्रियों की मेडिकल जाच की जाएगी। साथ ही थर्मल स्क्त्रीनिंग के बाद बॉडी टेंपरेचर नॉर्मल आने पर उन्हें होम क्वॉरेंटाइन किया जाएगा। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से यात्रियों के साथ-साथ एयरपोर्ट पर कर्मचारियों के लिए भी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

लॉकडाउन के बाद फिर से शुरू हो रहे घरेलू उड़ानों को लेकर दिल्ली, बेंगलुरु एवं हैदराबाद के लिए विमानों का परिचालन राची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से किया जाएगा। अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार 7 फ्लाइटों का आगमन होगा और 7 फ्लाइटों का डिपार्चर होगा पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट राची पर विधि व्यवस्था संधारण के लिए एवं कोरोनावायरस के संक्त्रमण को देखते हुए एहतियात के रूप में दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति भी की गई है। सहकारिता प्रसार पदाधिकारी , नामकुम और कनीय अभियंता मनरेगा, लापुंग को दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है। एयरपोर्ट पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति भी की गई है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस