रांची, जासं। राज्य में डेंगू का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है। राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पहले से वार्ड में 26 मरीज भर्ती थे। मंगलवार को पांच और मरीजों को भर्ती किया गया है। सभी डेंगू से पीडि़त हैं। पांच मरीजों में से तीन रांची के हैं। एक हजारीबाग व एक छत्तीसगढ़ का है।

रिम्स के आइसोलेशन वार्ड में पिछले एक महीने में सैकड़ों डेंगू पीडि़त मरीज भर्ती हो चुके हैं। वर्तमान में 31 मरीजों का इलाज चल रहा है। कई मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी मिल चुकी है। अब तक रिम्स में भर्ती मरीजों में सबसे ज्यादा रांची और गुमला के हैं। पिछले एक सप्ताह में रिम्स के आइसोलेशन वार्ड में 18 मरीज भर्ती हो चुके हैं।

आइसोलेशन वार्ड में चल रहा सभी का इलाज

मंगलवार को भर्ती किए गए डेंगू के मरीजों में इटकी रांची की खुशबू परवीन (17), टेंडरग्राम रांची के प्रवीण तिग्गा (31), हिंदपीढ़ी रांची के अवन खुर्शीद (21), हजारीबाग के एसके शुक्ला (52) और छत्तीसगढ़ की शबनम परवीन (33) शामिल हैं। सभी दो-तीन दिनों से बीमार रहने के बाद रिम्स पहुंचे। सभी का इलाज आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है।

जमीन पर हो रहा इलाज

रिम्स के विभिन्न वार्डों जैसा हाल आइसोलेशन वार्ड का भी हो चुका है। इस वार्ड में 20 बेड हैं। सभी में मच्छर के प्रकोप से बचने के लिए मच्छरदानी समेत कई तरह की चीजें लगी हुई हैं। लेकिन, यहां भी मरीजों की संख्या बढऩे के कारण जमीन में इलाज कराना पड़ रहा है। जमीन पर ही 10 बेड लगाए गए हैं।

 

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस