Move to Jagran APP

सरकारी स्कूलों के उत्कृष्ट शिक्षक भी अब बन सकेंगे नेतरहाट के अध्‍यापक Ranchi News

Jharkhand. नवनियुक्त शिक्षकों की सूची से उच्चस्तरीय शिक्षक का चयन होगा। शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में हुई शासी निकाय की बैठक में लिया गया निर्णय

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 08:34 PM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 08:34 PM (IST)
सरकारी स्कूलों के उत्कृष्ट शिक्षक भी अब बन सकेंगे नेतरहाट के अध्‍यापक Ranchi News
सरकारी स्कूलों के उत्कृष्ट शिक्षक भी अब बन सकेंगे नेतरहाट के अध्‍यापक Ranchi News

रांची, राज्य ब्यूरो। सामान्य सरकारी स्कूलों के सहायक शिक्षक भी राज्य के सबसे प्रतिष्ठित सरकारी स्कूल नेतरहाट आवासीय विद्यालय के शिक्षक बन सकेंगे। इसके लिए नवनियुक्त शिक्षकों की सूची से ही उच्चस्तरीय शिक्षकों का चयन किया जाएगा। शिक्षा मंत्री नीरा यादव की अध्यक्षता में गुरुवार को उनके कार्यालय कक्ष में हुई नेतरहाट विद्यालय समिति की शासी निकाय की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

loksabha election banner

बैठक में नेतरहाट में सीबीएसई की तर्ज पर पढ़ाई शुरू करने के लिए पांच सदस्यीय एकेडमिक कोर कमेटी गठित करने का भी निर्णय लिया गया। बता दें कि पिछले दिनों इस आवासीय विद्यालय को सीबीएसई से संबद्धता मिली है। नेतरहाट में स्थित शैले के संदर्भ में निर्णय लिया गया कि पूर्व गृह सचिव जेबी तुबिद तथा नेतरहाट प्रबंध समिति के सभापति डॉ. केके नाग शैले के संबंध में अपना परामर्श देंगे।

बता दें कि पर्यटन विभाग ने इसे विकसित करने का निर्णय लिया है। बैठक में  460 एकड़ जमीन के राजस्व के संबंध में विभाग के प्रधान सचिव को निर्णय लेने को कहा गया। इसके अलावा वेतन कंटीजेंसी जेसीएफ से समायोजित करने, मासिक समीक्षा स्कूल के पोर्टल पर डालने और 20 फीसद अतिरिक्त डीए पर वित्त विभाग से परामर्श लेने का भी निर्णय बैठक में लिया गया।

विद्यालय परिसर में संचालित होगा समिति का कार्यालय

बैठक में नेतरहाट विद्यालय समिति को विद्यालय परिसर में ही संचालित करने भी निर्णय लिया गया। वर्तमान में यह प्रोजेक्ट भवन में संचालित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.