राज्य ब्यूरो, रांची : रांची लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपनी जीत सुनिश्चित कराने की आस में चुनाव मैदान में खड़े प्रत्याशी भूख-प्यास सब भूल बैठे हैं। अहल सुबह से लेकर देर रात तक दर्जनों चुनावी सभा, पदयात्रा, चौपाल आदि के माध्यम से मतदाताओं को रिझाने की उनकी रफ्तार शाम चार बजे के बाद धीमी पड़ जाएगी। भोपू का शोर थम जाएगा। इसके बाद डोर-टू-डोर समर्थन मांगने का क्रम रविवार की देर शाम तक चलेगा।

बहरहाल छह मई को होने वाले मतदान को केंद्र में रखकर प्रत्याशियों का मैराथन दौरा जारी है। संभावनाओं के हर द्वार वे खटखटा रहे हैं। मुख्य प्रतिद्वंद्वियों की बात करें तो भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ ने शुक्रवार को कोकर मंडल के तहत जहां न्यूनगर, (बांधगाड़ी) और अपर बाजार के संबद्ध इलाकों की जहां पदयात्रा की, वहीं झारखंड उच्च न्यायालय में जनसंपर्क अभियान चलाया। इससे इतर टीबीएस स्कूल मैदान, धुर्वा में आयोजित जनसभा को मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ संबोधित किया।

महागठबंधन के प्रत्याशी सुबोधकांत सहाय ने शुक्रवार की शुरुआत अनगड़ा के गेतलसूद फुटबॉल मैदान में आयोजित जनसभा से की। इसके बाद उन्होंने हरमू से मोटरसाइकिल जुलूस को रवाना किया और बहुबाजार में इसमें शामिल हुए। इसी दिन उन्होंने पिस्का मोड़ से रातू रोड होते हुए शहीद चौक तक रोड शो किया। सुबोधकांत ने इसके बाद क्रमिक रूप से प्लाजा चौक के निकट चुनावी जुलूस को रवाना किया, चिरौंदी में जनसभा की और अंत में कांटाटोली के विभिन्न हिस्सों का भ्रमण कर लोगों से वोट की अपील की।

निर्दल चुनाव लड़ रहे वर्तमान सांसद रामटहल चौधरी ने सुबह की शुरुआत अपने ओरमांझी स्थित आवास पर इचागढ़, चांडिल, बुढ़मू, सिल्ली आदि क्षेत्रों से आए कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी रणनीति बनाने के साथ की। इसके बाद उन्होंने आरटीसी ग्राउंड में जुटे कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। फिर रातू रोड के विभिन्न हिस्सों में प्रचार अभियान चलाया, टाटीसिल्वे और संबद्ध क्षेत्रों में मोटरसाइकिल रैली निकाली, लटमा, सिंहमोड़, अरगोड़ा रेलवे स्टेशन पर मतदाताओं से संपर्क साधा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस