राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को करेंगे संबोधित, विधानसभा चुनाव को लेकर कर सकते हैं बड़ी घोषणा

रांची, राब्यू : जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार झारखंड में पार्टी में जान फूंकने का काम करेंगे। वे 25 अगस्त को डिबडीह स्थित कार्निवल हॉल में पार्टी के राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। नीतीश इस क्रम में न केवल अपने कार्यकर्ताओं में उत्साह वापस लाने का प्रयास करेंगे, बल्कि विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की मजबूती के लिए नेताओं को दिशा-निर्देश व टास्क भी सौंपेंगे।

नीतीश लगभग डेढ़ वर्ष बाद झारखंड में पार्टी के कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। इससे पहले उन्होंने 25 फरवरी 2018 को विधानसभा मैदान में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था। नीतीश राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं। फिलहाल पार्टी ने झारखंड में भाजपा के साथ गठबंधन नहीं होने तथा सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी की बात कही है। इससे पहले, लोकसभा चुनाव में पार्टी ने अपना प्रत्याशी नहीं देते हुए भाजपा को समर्थन दिया था। पार्टी इस कार्यकर्ता सम्मेलन के जरिए अपनी ताकत दिखाने का भी प्रयास करेगी।

--------------

झारखंड में लगातार कमजोर होती गई पार्टी :

झारखंड में जदयू का जनाधार लगातार गिरता गया। राज्य गठन के बाद 2005 में हुए विधानसभा चुनाव में इस पार्टी को पांच सीटों पर जीत मिली थी। 2009 के विधानसभा चुनाव में यह संख्या घटकर दो हो गई। एनडीए से अलग होने के बाद 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी का खाता भी नहीं खुला था। पार्टी झारखंड में फिर से खड़ा होने का प्रयास कर रही है।

-------------

शराबबंदी, दहेज प्रथा व बाल विवाह पर फोकस :

जदयू के राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन मुख्य रूप से झारखंड में पूर्ण शराबबंदी लागू करने पर फोकस होगा। नीतीश कुमार यहां दहेज व बाल विवाह के विरुद्ध भी अपने कार्यकर्ताओं को एकजुट करेंगे।

-------------

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन को लेकर कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। पूरा शहर पार्टी के झंडा और बैनर से पाट दिया गया है। कई जगहों पर तोरणद्वार भी लगाए गए हैं।

- श्रवण कुमार, प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता, प्रदेश जदयू।

----------------

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस