Move to Jagran APP

JDU Big Attack: हेमंत सोरेन की सरकार निकम्मी... जहां हाथ डालिए वहीं दुर्गंध... जदयू सांसद खीरू महतो का बड़ा हमला

Hemant Soren News नीतीश कुमार की पार्टी जदयू से सांसद चुने गए खीरू महतो ने रविवार को हेमंत सोरेन पर जमकर हमला बोला। कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार निकम्मी है। भ्रष्टाचार में इतनी डूबी है कि जहां हाथ डालिए वहीं दुर्गंध है। यहां लूट मची है।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 06:43 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 06:47 PM (IST)
JDU Big Attack: हेमंत सोरेन की सरकार निकम्मी... जहां हाथ डालिए वहीं दुर्गंध... जदयू सांसद खीरू महतो का बड़ा हमला
JDU Big Attack: हेमंत सोरेन की सरकार निकम्मी... जहां हाथ डालिए वहीं दुर्गंध... जदयू सांसद खीरू महतो का बड़ा हमला

पलामू, जागरण संवाददाता। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा राज्यसभा में भेजे जाने के बाद झारखंड प्रदेश जदयू अध्यक्ष खीरू महतो राज्य में संगठन को मजबूत करने के लिए रेस हैं। वे राज्य के संताल और उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल का दौरा करते हुए रविवार को पलामू में थे। मेेदिनीनगर में जिला जदयू के सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्य की हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा-यह सरकार निकम्मी है। चुनाव के समय किए गए वादों को पूरा करने की दिशा में ढाई साल में कुछ नहीं की। आने वाले ढाई साल में भी कुछ नहीं करने वाली है। राज्य में लूट और भ्रष्टाचार मचा है। यह किसी एक विभाग तक सीमित नहीें है। जहां हाथ डालिए वहीं दुर्गंध है।

loksabha election banner

पांच लाख युवाओं को नौकरी देना भूल गए हेमंत

महतो ने कहा कि झामुमो ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में 1932 के आधार पर स्थानीय और रोजगार नीति लागू करने का वादा किया था। अब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कहते हैं कि खतियान के आधार पर तैयार नीति को कोर्ट खारिज कर देगा। संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर कहते हैं कि 1978 में भी खतियान बना था। विस्थापन नीति और विस्थापन आयोग बनाने की बात थी। पांच लाख युवाओं को नौकरी देनी थी। मुख्यमंत्री सारे वादे को भूल गए। महतो ने कहा कि झारखंड में बालू घाटों का टेंडर नहीं हुआ। इसके पीछे लूट और भ्रष्टाचार है। 500 रुपये का बालू 5 हजार में बिक रहा है। कोर्ट से अनुमति लेकर बिहार में सभी घाटों का टेंडर हुआ। इससे झारखंड सरकार सीख सकती थी। लेकिन मंशा ही ठीक नहीं है। महतो ने झारखंड में 27 फीसद ओबीसी आरक्षण नहीं देने के लिए हेमंत सरकार को घेरा और कुर्मी को आदिवासी का दर्जा देने की मांग की।

कहा- झारखंड आएंगे नीतीश कुमार व ललन सिंह

सभी जिलों में जिला से बूथ स्तर तक जदयू की कमेटी को बनाने और मजबूत करने का आह्वान करते हुए महतो ने कहा कि विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए दो साल का समय है। संगठन को मजबूत कीजिए। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार के मुख्यमंंत्री नीतीश कुमार राज्य के सभी प्रमंडलों में कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने आएंगे। सम्मेलन का संचालन डा. राज नारायण सिंह पटेल ने किया। प्रदेश महासचिव श्रवण कुमार, आरके मंडल, संजय कुमार सिंह, अनिल कुमार सिंह, डा. रामसेवक रम, पिंटू सिंह, महेश दांगी, अक्षय सिंह, बलदेव प्रसाद, बलराम तिवारी, जनकधारी मेहता, शंभुनाथ दुबे, संतोष तिवारी, अशोक निगम, यशवंत सिंह, प्रमोद सोनी, जीतेंद्र दुबे, अमरजीत यवद, सुधीर सिंह, ललन सिन्हा, अजय सिंह, सुशील कुमार मंगलम आदि शामिल थे। इससे पहले शनिवार की रात खीरू महतो के पलामू पहुंचने पर जदयू नेताओं-कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया।

बैठक में नहीं नजर आईं पूर्व मंत्री सुधा चौधरी

जदयू नेता पूर्व मंत्री सुधा चौधरी बैठक में नहीं दिखीं। वे जदयू की टिकट पर 2009 में छतरपुर विधानसभा से विधायक बनी थीं। राज्य की तत्कालीन अर्जुन मुंडा सरकार में मंत्री भी बनीं। उनके बैठक में भाग न लेने को लेकर तरह-तरह के मायने निकाले जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.