Move to Jagran APP

TERROR FUNDING : एक्‍शन में एनआइए, आतंकी-नक्‍सली गतिविधियों पर जोरदार वार की तैयारी

एनआइए डीजी योगेश चंद्र मोदी ने अफसरों के साथ की झारखंड के कांडों की समीक्षा के क्रम में आम्रपाली, मगध प्रोजेक्ट व नक्सल कांडों की जानकारी जुटाई।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 02:34 PM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 02:34 PM (IST)
TERROR FUNDING : एक्‍शन में एनआइए, आतंकी-नक्‍सली गतिविधियों पर जोरदार वार की तैयारी
TERROR FUNDING : एक्‍शन में एनआइए, आतंकी-नक्‍सली गतिविधियों पर जोरदार वार की तैयारी

रांची, राज्य ब्यूरो। मगध व आम्रपाली कोयला परियोजना से कोयले के उठाव मामले में टेरर फंडिंग की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की जांच अब और पैनी होगी। अफसरों को जांच से संबंधित कई महत्वपूर्ण टिप्स मिले हैं, जिससे अनुसंधान और धारदार होगा। एनआइए के डीजी योगेश चंद्र मोदी ने शनिवार को अपने अफसरों के साथ झारखंड की उन सभी घटनाओं की समीक्षा की, जिसकी जांच एनआइए कर रही है।

loksabha election banner

डीजी के साथ गोपनीय बैठक में एनआइए के ही अफसर मौजूद थे, जिनमें उनके आइजी-डीआइजी व एसपी के अलावा अन्य छोटे अफसर भी शामिल थे। डीजी ने टेरर फंडिंग मामले में पिछले दिनों हुई छापेमारी, व्यवसायियों से पूछताछ व अब तक हुई कार्रवाई के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक टिप्स भी दिए। वहीं, अन्य घटनाओं के बारे में एक-एक कर कांड की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी मांगी।

झारखंड में भी शीघ्र होगा एनआइए का अपना भवन : झारखंड में कांडों के बढ़ते फ्लो देखते हुए एनआइए की गतिविधियां बढ़ी हुई है। यहां आतंकी गतिविधियों से लेकर नक्सलियों तक की गतिविधियां हैं। इसे देखते हुए ही एनआइए ने सरकार से अपना भवन तैयार करने के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.