रांची, जासं। फैशन हर पल बदलता रहता है। हर साल इसमें कई अलग-अलग तरह के बदलाव देखने के लिए मिलते हैं। फैशन का जुनून हर युग में रहा है। स्वयं को दूसरों से अलग दिखाने की होड़ लोगों में लगी रहती है। नए साल में युवा फैशन में भी बदलाव की चाहत रखे हुए हैं, वहीं शहर के डिजाइनर्स भी नए फैशन को अपना कर परिधान बनाने की तैयारी में लगे हुए हैं। फैशन की रफ्तार सरपट भागने वाली होती है। पता ही नहीं चलता कब वह आया और कब गया। पलक झपकते ही पुराना हो जाता है। इसीलिए कई डिजाइन थोड़ा रूप बदलकर थोड़े समय बाद हमारे सामने आ जाते हैं या कभी उसी रूप में भी। इस साल पुराने फैशन में थोड़े बदलाव कर लोगों के लिए पेश किया जाएगा।

प्लंगिंग नेकलाइन ड्रेस : इन दिनों प्लंगिंग नेकलाइन ड्रेसेज ट्रेंड में हैं। तमाम सेलेब्रिटीज को प्लंगिंग नेकलाइन ड्रेसेज में देखा जा रहा है, और इस साल इसका फैशन पूरी तरह छा जाएगा। शहर के डिजाइनर्स का कहना है कि वेस्टर्न वियर में प्लगिंग नेकलाइन ड्रेस को वह अलग-अलग तरह से डिजाइन करेंगे। खास बात ये है कि प्लंगिंग नेकलाइन हर तरह के आउटफिट में स्टाइल की जा सकती है, जैसे टी-शर्ट, गाउन, ब्लाउज, सूट या मैक्सी ड्रेस।

एवरग्रीन बॉडी फिटेड ड्रेसेस : इस साल भी एवरग्रीन बॉडी फिटेड आउटफिट का जलवा बरकरार रहेगा। इसमें कुछ डिजाइन के साथ एक्सपेरिमेंट किए जाएंगे। इस साल गर्मियों के लिए बॉडी फिटेड गाउन, ड्रेस या जंपसूट बेहतर ऑप्शन साबित होंगे।

ग्लिटरी आउटफिट बनेंगे युवतियों की पसंद : इन दिनों ग्लिटरी आउटफिट ट्रेंड में हैं, हालांकि 2018 में इसका बहुत क्रेज नहीं देखा गया, लेकिन इस साल ग्लिटर का इस्तेमाल मैक्सी ड्रेस से लेकर कुर्ती तक में किया जाएगा। यह काफी गोल्ड लुक देते हैं इसीलिए इसे बहुत ही संभल कर स्टाइल करना होता है।

ब्लेजर लुक से बनें फैशनेबल : इस साल फैशन ट्रेंड में पैंट सूट व ब्लेजर छाए रहेंगे। समर ब्लेजर में कई ब्राइट व पेस्टल रंग का इस्तेमाल किया जाएगा। हालांकि ब्लेजर में डिजाइन के साथ बदलाव करने के बहुत कम ऑप्शन होते हैं।

कोल्ड शोल्डर आउटफिट : कोल्ड शॉल्डर का ट्रेंड साल 2018 में आया था। ये फैशन इस कदर हिट हुआ कि 2019 में भी ये हॉटेस्ट फैशन कैटेगरी में शामिल है। सबसे अच्छी बात ये है कि कोल्ड शोल्डर स्टाइल आप एथनिक और वेस्टर्न दोनों में कैरी कर सकती हैं।

डिजाइनर की मनपसंद साटिन ड्रेस : ये एक ऐसी फैब्रिक है जिसका फैशन कभी भी खत्म नहीं होता है, यह हर बार ट्रेंड में बना रहता है। साटिन ड्रेस का फैशन एक बार फिर से आने वाला है। डिजाइनर को भी यह ड्रेस काफी पसंद आती है। इतना ही नहीं इस ड्रेस को अनेक प्रकार के डिजाइन और अनेक प्रकार के कलर जैसे बेज, फिरोजी, टील, एक्वा, पीच जैसे सॉफ्ट रंग का प्रयोग कर इसकी खूबसूरती को ओर भी बढ़ाया जाता है।

क्या कहते हैं डिजाइनर : फैशन की दुनिया ऐसी है जो हर कुछ दिन पर बदलती रहती है। खूबसूरत और आकर्षक दिखना हर किसी की चाहत होती है, इसलिए आजकल सभी फैशनेबल और ट्रेंडी दिखने में लगे रहते हैं। लड़किया तो नए ट्रेंड्स और स्टाइल को जानने व अपनाने में कोई कसर नहीं छोड़तीं। लेकिन फैशन नित बदलता है। मौसम बदलते ही फैशन भी बदल जाता है। हर साल कई नए व बेहतरीन फैशन ट्रेंड सामने आते हैं जिन्हें हम बहुत ही आसानी से रोजमर्रा के फैशन का हिस्सा बना सकते हैं। इस साल कई पुराने फैशन दोहराए जाएंगे और लोगों की माग के अनुसार फैशन में बदलाव भी होंगे। निकिता, फैशन डिजाइनर