Move to Jagran APP

बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण 23 जनवरी को होनेवाली नेतरहाट स्‍कूल प्रवेश परीक्षा स्थगित

वर्ग छह में नामांकन के लिए होनी थी परीक्षा। 803 आवेदन विभिन्न कारणों से कर दिए गए थे रद। 23 जनवरी 2022 को प्रवेश परीक्षा होने वाली थी अब बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए परीक्षा रद कर दी गई है। यह परीक्षा कब होगी इसकी घोषणा नहीं हुई है।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 07:45 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 07:45 PM (IST)
बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण 23 जनवरी को होनेवाली नेतरहाट स्‍कूल प्रवेश परीक्षा स्थगित
नेतरहाट में प्रवेश के ल‍िए होने वाली परीक्षा कोरोना संक्रमण के कारण स्‍थग‍ित कर दी गई है।

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड में कोरोना संक्रमण को देखते हुए 23 जनवरी 2022 को आयोजित होनेवाली नेतरहाट प्रवेश परीक्षा अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दी गई है। लातेहार स्थित नेतरहाट आवासीय विद्यालय में कक्षा छह में नामांकन के लिए यह प्रवेश परीक्षा झारखंड के सभी प्रमंडल मुख्यालयों में आयोजित होनेवाली थी।

loksabha election banner

नेतरहाट विद्यालय के प्राचार्य ने दी जानकारी

नेतरहाट विद्यालय के प्राचार्य डा. संतोष कुमार स‍िंंह ने परीक्षा स्थगित किए जाने की सूचना जारी करते हुए कहा है कि परीक्षा संबंधित अपडेट सूचनाएं विद्यालय की वेबसाइट या अखबारों के माध्यम से बाद में दी जाएगी। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए तत्‍काल परीक्षा स्‍थग‍ित कर दी गई है।

प्रमंडलीय मुख्‍यालयों में बनाए गए थे परीक्षा केंद्र

मालूम हो क‍ि कोरोना के कारण इस बार कक्षा छह में नामांकन के लिए एक ही परीक्षा आयोजित होनी थी। इसके लिए झारखंड के पांचों प्रमंडलीय मुख्यालयों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। बता दें कि इस आवासीय विद्यालय में नामांकन के लिए आवेदन देनेवाले छात्रों में से 803 छात्रों के आवेदन विभिन्न कारणों से रद कर दिए गए हैं।

कक्षा छह में 600 सीटों पर होता है नामांकन

नेतरहाट विद्यालय के प्राचार्य डा. संतोष कुमार स‍िंंह के अनुसार, इन छात्रों की सूची पहले ही जारी कर दी गई है। इससे पहले छात्रों से इसपर आपत्तियां मंगाई गई थी, जिसकी विशेषज्ञों द्वारा समीक्षा के बाद संबंधित आवेदन अंतिम रूप से रद किए गए। इस परीक्षा के माध्यम से कक्षा छह में सौ सीटों पर नामांकन होता है। नामांकन के लिए विद्यार्थियों के अभिभावकों का झारखंड का स्थायी निवासी होना अनिवार्य है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.