जागरण संवाददाता, रांची : नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजग की धमाकेदार जीत की गूंज से प्रदेश का खेल संघ भी खुश है। शुरुआती रूझानों के बाद से ही खेल संघ के पदाधिकारी इसे खेल व खिलाड़ियों के लिए बेहतर कहने लगे। जयपाल सिंह हॉकी स्टेडियम मोरहाबादी स्थित कार्यालय में संघ के पदाधिकारियों ने जीत का जश्न मनाया। मोदी के कटआउट पर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में खेल व खिलाड़ियों का विकास होगा। झारखंड राज्य कुश्ती संघ के महासचिव रजनीश कुमार ने कहा कि आने वाला पांच साल देश में खेल व खिलाड़ियों के लिए काफी लाभदायक साबित होगा। केंद्रीय खेल मंत्री राज्यव‌र्द्धन सिंह राठौड़ ने पिछले कार्यकाल में खेल व खिलाड़ियों के लिए कई योजनाओं को शुरू किया था उसका परिणाम भी मिलने लगा है। आने वाले सालों में यहां के खिलाड़ी इन योजनाओं का लाभ उठाकर और बेहतर करेंगे।

भारतीय वुशु संघ के कोषाध्यक्ष शिवेंद्र दुबे ने कहा कि खेल जगत को उम्मीद है कि आने वाले सालों में देश के सभी जिलों में आधारभूत संरचना बन जाए जहां खिलाड़ी अभ्यास कर सके। अगर यह सुविधा खिलाड़ियों को मिलेगी तो यहां के खिलाड़ी और भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

झारखंड टेबल टेनिस संघ के महासचिव जय कुमार सिन्हा ने कहा कि कहा कि इस बार केंद्र सरकार को सभी स्कूल व कॉलेज में खेल को अनिवार्य विषय के रूप में शामिल करने का कानून लाना चाहिए। स्कूल व कॉलेज से ही खिलाड़ी निकलते हैं लेकिन अभी यहां खेल दोयम दर्जे का बना हुआ है। झारखंड ओलंपिक संघ के महासचिव मधुकांत पाठक ने कहा कि खेल का विकास करने की मुख्य जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। केंद्र की गाइडलाइन पर राज्य सरकार जितना कायम करेगी उतना प्रदेश के खिलाड़ियों को लाभ मिलेगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस