जागरण संवाददाता, रांची: रांची जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे अंतर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधवार को अंडर 14 वर्ग में डीएवी हेहल ने सच्चिदानंद ज्ञान भारती को नौ विकेट से हराया। जबकि अंडर 16 में नवोजत के शानदार शतक (127) की बदौलत जवाहर विद्या मंदिर श्यामली ने सुरेंद्रनाथ को 109 रनों से पराजित किया।

डीएवी हेहल की आसान जीत

नेहरू स्टेडियम में पहले खेलते हुए सच्चिदानंद ज्ञान भारती मॉडल स्कूल की टीम 16.4 ओवरों में 47 रनों पर आउट हो गई। प्रिंस ने सात व आयुष ने छह रन बनाए। हेहल की ओर से किशोर ने 15 रन देकर तीन, राजवर्धन ने 16 रन देकर तीन व श्रेयांश ने पांच रन देकर दो विकेट लिए। जवाब में हेहल की टीम 11.4 ओवरों में एक विकेट पर 48 रन बना लिए। हर्ष ने 30 रन बनाए। सच्चिदानद की ओर से रौनक ने एक विकेट लिए।

जवाहर विद्या मंदिर बनाम सुरेंद्रनाथ

गोलचक्कर मैदान में पहले खेलते हुए जवाहर विद्या मंदिर, श्यामली की टीम 35 ओवरों में सात विकेट पर 284 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। नवजोत ने 127, प्रियांशु ने 32, अंबर ने 25रन बनाए। सुरेंद्रनाथ की ओर से श्रेयांश ने 40 रन देकर चार विकेट लिए। जवाब में सुरेंद्रनाथ की टीम 26.5 ओवरों में 175 रनों पर सिमट गई। कुणाल ने 63, सुभाष ने 39, साकेत ने 23 रनों की पारी खेली। जवाहर विद्या मंदिर की ओर से अनमोल ने 16 रन देकर चार, अतुल ने 38 रन देकर चार , नवजोत ने 40 रन देकर दो विकेट लिए।

मनन विद्या की जीत में उत्तम चमके

जागरण संवाददाता, रांची: उत्तम की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत मनन विद्या ने मोहन लाल जी नोपानी अंतर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में फिरायालाल पब्लिक स्कूल को आठ विकेट से पराजित किया। विकास विद्यालय ग्राउंड में बुधवार को खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए फिरायालाल पब्लिक स्कूल की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रनों का स्कोर खड़ा किया। अंशुराज ने 48 रन बनाए। मनन विद्या के लिए शिवम व अभिषेक ने 3-3 विकेट लिए। जवाब में मनन विद्या ने मात्र 10.1 ओवर में 2 विकेट खोकर 138 रन बना लिए। उत्तम ने आतिशी पारी खेलते हुए 33 गेंदों पर 82 रनों की पारी खेली। मोहित ने 16 गेंदों पर 31 रन बनाए। इससे पहले टूर्नामेंट का उद्घाटन डीपीएस के प्राचार्य प्राचार्य डा. राम सिंह व रांची जिला क्रिकेट संघ के सचिव शैलेंद्र कुमार ने संयुक्त रूप से किया। अतिथियों स्वागत विद्यालय के प्राचार्य पीएस कालरा ने की। इस अवसर पर रांची जिला क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष सौमित्र पटनायक, क्रिकेट कोच माणिक घोष भी उपस्थित थे।

-------------

खेलो इंडिया 2020 में झारखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे अर्णव

जागरण संवाददाता, रांची: गुवाहटी (असम) में दस से 17 जनवरी 2020

तक खेलों इंडिया के तहत विभिन्न खेलों का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत साइकिलिंग प्रतियोगिता में झारखंड के अर्णव राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे। अर्णव राष्ट्रीय विद्यालय स्कूली प्रतियोगिता में पदक जीत चुके हैं। उनके चयन पर झारखंड साइकिलिंग संघ के अध्यक्ष मधुकात पाठक, अम्लान कुसुम सिन्हा, रणवीर कुमार सिंह, बृजेश सिंह, सुरेश कुमार, संजेश मोहन ठाकुर, एसके पाडे, विनय विभाकर, ब्रह्मदेव यादव, विनय कुमार पाडेए कोच रामकुमार भट्ट ने हर्ष व्यक्त करते हुए शुभकामना दी है। यह जानकारी झारखंड साइकलिंग एसोसिएशन के महासचिव शैलेंद्र पाठक ने दी।

---------

फाइनल में पहुंचे साहिल

जागरण संवाददाता, रांची : बंगाल टेनिस एसोसिएशन के तत्वाधान में खेले जा रहे फ्लडलाइट टेनिस टूर्नामेंट के अंडर 18 बालक एकल में रांची के साहिल अमीन फाइनल में प्रवेश कर गए हैं। कोलकाता में बुधवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में साहिल ने मो. अरीब अफजल को सीधे सेटों में 7-5, 6-2 से पराजित किया । फाइनल में साहिल का मुक़ाबला बंगाल के खिलाड़ी शिवम खन्ना से होगा ।

-----------

राष्ट्रीय विद्यालय एथलेटिक्स में झारखंड के एथलीटों का शानदार प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रांची: पंजाब के संगरूर में बुधवार से शुरू हुए राष्ट्रीय विद्यालय (बालक-बालिका) एथलेटिक्स चैंपियनशिप में झारखंड के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। पहले दिन झारखंड के चार खिलाड़ी फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित किया। विशाल कुमार अंडर-17 बालक लंबी कूद, हुस्नआरा परवीन बालिका अंडर 14 लंबी कूद, प्रीति लकड़ा अंडर 14 बालिका लंबी कूद, स्नेहा कुमारी अंडर-14 ऊंची कूद के फाइनल में पहुंची। जबकि अंडर 14 बालक वर्ग के 100 मीटर दौड़ में समीर उरांव, , अंडर-17 बालक वर्ग के 100 मीटर में सदानंद कुमार, अंडर-14 बालिका के 100 मीटर दौड़ में प्रीति लकड़ा, मंजुषा लकड़ा, 400 मीटर दौड़ में सौन कुमार, धानो कुमारी, अंडर-14 बालक वर्ग में दीपक टोप्पो 400 मीटर दौड़ के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। इससे पूर्व उद्घाटन के मौके पर झारखंड की टीम ने शानदार मार्चपास्ट किया। एकता कप फुटबॉल टूर्नामेंट 22 से

जागरण संवाददाता, रांची : सीएफसी चकला द्वारा आयोजित एकता कप फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन ग्रीन गार्डन बंचिरा मैदान में 22 दिसंबर से किया जाएगा। टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें भाग लेगी। विजेता टीम को एक लाख, उपविजेता टीम को 70 हजार नकद व ट्रॉफी दी जाएगी। तीसरे व चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों को दस-दस हजार व ट्रॉफी दी जाएगी ।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप