Move to Jagran APP

नगर निगम के ट्रैक्टर में मार्बल की ढुलाई, पार्षद ने पकड़ा

रांची नगर निगम में खेल जारी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 08:52 AM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 08:52 AM (IST)
नगर निगम के ट्रैक्टर में मार्बल की ढुलाई, पार्षद ने पकड़ा
नगर निगम के ट्रैक्टर में मार्बल की ढुलाई, पार्षद ने पकड़ा

जागरण संवाददाता, रांची : रांची नगर निगम की सफाई व्यवस्था को लेकर अजब-गजब खेल हो रहा है। पहले फॉगिंग वाहन में डीजल चोरी का खेल सामने आया। अब कूड़ा उठाने वाले ट्रैक्टर में मार्बल ढोए जा रहे हैं। सोमवार को वार्ड-12 के पार्षद कुलभूषण डुंगडुंग ने अपने वार्ड क्षेत्र में वार्ड-15 के ट्रैक्टर व ड्राइवर को मार्बल की ढुलाई करते रंगेहाथ पकड़ा। उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर के डाला में मार्बल के कई बड़े स्लैब लोड थे। नगर निगम के सभी ट्रैक्टर में जीपीएस सिस्टम लगा हुआ है। फिर भी ट्रैक्टर के लोकेशन की मॉनिट¨रग नहीं हो रही है। उन्होंने तत्काल इस मामले की सूचना संबंधित जोनल सुपरवाइजर और नगर प्रबंधक को दी।

loksabha election banner

इस मामले में वार्ड-15 के सुपरवाइजर अभिषेक कुमार ने बताया कि वार्ड-12 स्थित लक्ष्मी नगर में उनका अपना घर है, जो हाल ही में बना है। चूंकि यह कॉलोनी अभी नई है। मुख्य मार्ग से इस क्षेत्र तक पहुंच पथ का निर्माण भी नहीं हुआ है। कच्ची सड़क पर कई जगह गढ्डे व कीचड़ हैं, जिसके कारण आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। बताया कि ट्रैक्टर में बिल्डिंग मटीरियल के टुकड़े व उसके ऊपर मार्बल के कुछ टुकड़े थे, जिसे उनके घर के सामने गिराया गया है। वार्ड-15 स्थित विक्रांत चौक के समीप से बिल्डिंग मटीरियल का उठाव किया गया था।

इधर, नौ अगस्त को मेयर आशा लकड़ा ने सभी सुपरवाइजरों को निर्देश दिया था कि विभिन्न वार्डो में जलजमाव से राहत के लिए सड़क पर बने गढ्डों को बिल्डिंग मटीरियल के टुकड़ों से भरें, लेकिन सुपरवाइजर ने सबसे पहले अपने घर के सामने निर्मित गढ्डे को प्राथमिकता दी। पार्षद ने बताया कि इस मामले कि सूचना मेयर को भी दे दी गई है। उन्होंने यह भी बताया कि इससे पूर्व चार अगस्त को वार्ड-16 का ट्रैक्टर भी वार्ड-12 स्थित लक्ष्मी नगर में बिल्डिंग मटेरियल लेकर पहुंचा था। 18 अगस्त को वार्ड-47 का कूड़ा ट्रैक्टर में भरकर उनके वार्ड क्षेत्र में गिरा दिया गया था। कुछ दिनों पूर्व वार्ड-11 का ट्रैक्टर चालक भी उनके ही वार्ड क्षेत्र में कूड़ा फेंक दिया था।

------

सुपरवाइजर या ड्राइवर ने गलत किया है तो कार्रवाई होगी

वार्ड-15 की पार्षद जेरमिन टोप्पो ने कहा कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं है। यदि सुपरवाइजर या ड्राइवर ने गलत किया है तो उनपर कार्रवाई जरूर होगी। सुपरवाइजर से बात हुई तो बताया गया कि कीचड़ होने के कारण जोनल सुपरवाइजर की अनुमति से वहां डस्ट गिराया गया, जबकि तस्वीर में डस्ट की जगह कुछ और ही नजर आ रहा है। कहा, वार्ड का कचरा इसी कारण नहीं उठता है। सुबह से रात तक हमलोग आम जनता की सुनते हैं और सुपरवाइजर लोग अपने स्वार्थ की पूर्ति कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.