जागरण संवाददाता, रांची : दैनिक जागरण द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चलाए जा रहे अभियान पहला मुद्दा, पहला वोट के तहत शनिवार को बिरसा चौक से वोट यात्रा निकाली गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राइज एकेडमी स्कूल की प्रिंसिपल रीता विश्वा ने हरी झंडी दिखाकर वोट यात्रा को रवाना किया। उन्होंने कहा कि देश को मजबूत नेतृत्व प्रदान करने के लिए अवश्य वोट करें। इसके लिए जरूरी है कि आप संविधान से मिले इस अधिकार का इस्तेमाल करें। उन्होंने सभी से वोट देने की अपील करते हुए कहा कि एक वोट के कारण संसद में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार गिर गई थी। इसलिए कहीं ऐसा ना हो कि आपके वोट ना देने से कहीं कोई अच्छा प्रतिनिधि संसद जाने से रूक ना जाए।

वोट यात्रा में शामिल हुए स्कूली बच्चों ने पहले मतदान फिर जलपान के नारों के साथ राहगीरों को जागरूक किया। सड़क पर आते-जाते लोगों और ठेले-खोमचें के दुकानदारों और सभी लोगों से मतदान की अपील की। बहुमत की सरकार से ही होगा देश का विकास

वोट यात्रा में मौजूद सावित्री शर्मा ने कहा कि लोगों को हर काम छोड़ कर पहले मतदान करना चाहिए। सभी मतदान करेंगे तभी बहुमत की सरकार आएगी और देश का विकास होगा। कौशल्या कुमारी ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए वोट देना बहुत हीं जरूरी है। लोगों के एक-एक वोट से देश और यहां के लोगों के भाग्य का फैसला होता है। इंदु तिर्की ने भी लोगों से अधिक से अधिक वोट करने की अपील की। वहीं स्कूल के निदेशक विजय कुमार शर्मा ने कहा, 18 वर्ष के उम्र से ऊपर के सभी मतदाताओं से अपील है कि वोट करें। खासकर युवा क्योंकि देश में युवा वोटरों की संख्या अधिक है। इसलिए मतदान में उनका योगदान सबसे जरूरी है। प्रेमलता कुमारी ने कहा कि हमारे देश में 65 फीसद वोटर युवा हैं। इसमें से अधिकतर वोट के दिन घूमने चले जाते हैं। ऐसे वोटरों से अपील है कि वे वोट करें। और एक ऐसी सरकार चुने जो जनता की सुख सुविधाओं के लिए काम करेगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस