लोहरदगा, जागरण संवाददाता। झारखंड के लोहरदगा जिले के कुडू थाना क्षेत्र की रहनेवाली एक आदिवासी विधवा के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। महिला ने एक युवक पर दुष्कर्म करने और जाति सूचक गालियां देते हुए मारपीट करने का आरोप लगाया है। कुडू थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। कुडू थाना पुलिस ने मामले की जांच कर रही है। आरोपित फरार है। पुलिस के अनुसार, आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

पांच साल पहले पति की हो चुकी मौत

महिला के अनुसार, पांच साल पहले उसके पति की मौत बीमारी से हो चुकी है। वह दस वर्षीय पुत्र की मां है। अपने बूते पुत्र का लालन-पालन करती है। पिछले दिनों वह अपने खेत में काम कर रही थी। इसी दौरान उडुमुडू गांव निवासी सुल्तान अंसारी वहां पहुंचा। उसने हाथ पकड़ लिया। इसके बाद हाथ खींचते हुए जाति सूचक गाली दी। कहा- इस खेत में काम कर रही हो, इसी खेत से होकर ट्रैक्टर से बालू की ढुलाई करते हैं। जब उसने इसका विरोध किया तो सुल्तान अंसारी ने उठाकर जमीन पर पटक दिया। इसके बाद डंडे से पिटाई करने लगा। कहा- इसी खेत में तुमको दफन कर देंगे।

घटना के बाद मेरी तबीयत हो गई खराब

महिला का कहना है कि मारपीट करने के बाद खेत में ही सुल्तान अंसारी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। वह गुहार लगाती रही, लेकिन उसने एक न सुनी। इसी बीच में पीड़िता की गोतनी मौके पर पहुंच गई। उसे देखते ही सुल्तान अंसारी वहां से भाग गया। पीड़िता का कहना है कि इस घटना के बाद उसकी तबीयत खराब हो गई। इस कारण पुलिस को समय पर सूचना नहीं दे सकी।

आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

बहरहाल, पीड़िता के आवेदन पर कुडू थाना पुलिस ने आरोपित सुल्तान अंसारी के विरुद्ध विधवा से दुष्कर्म करने और जाति सूचक गाली देने तथा मारपीट करने की प्राथमिकी दर्ज की ली है। कुडू थाना प्रभारी अभिनव कुमार ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। इस संबंध में उचित कार्रवाई की जाएगी। आरोपित सुल्तान अंसारी अभी फरार है। गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। फरार होने के कारण आरोपित सुल्तान अंसारी का पक्ष सामने नहीं आया है। उससे पूछताछ के बाद स्थिति और स्पष्ट होगी।

Edited By: M Ekhlaque