Move to Jagran APP

Ranchi Crime: बेड़ो में कोचिंग संचालक की गला रेतकर हत्या, पांच दिन बाद होने वाली थी शादी

Murder in Bero मनीष तुको में एजुकेशन प्वाइंट के नाम से कोचिंग सेंटर चलाता था। उसकी शादी 10 फरवरी को बेड़ो मुरतो ढवंटा टोली में एक युवती से तय थी। रस्म के लिए उसे होने वाले ससुराल जाना था लेकिन उससे पहले उसकी हत्या हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Roma RaginiPublished: Sun, 05 Feb 2023 07:59 AM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 07:59 AM (IST)
Ranchi Crime: बेड़ो में कोचिंग संचालक की गला रेतकर हत्या, पांच दिन बाद होने वाली थी शादी
बेड़ो में कोचिंग संचालक की गला रेतकर हत्या

बेड़ो, जागरण संवाददाता। बेड़ो थाना क्षेत्र के घाघरा टिकरा टोली गांव निवासी मनीष उरांव (28) की अज्ञात बदमाशों ने उसके ही घर में गला रेतकर हत्या कर दी। घटना शुक्रवार की रात लगभग साढ़े आठ बजे की है।

prime article banner

जानकारी मिलने पर बेड़ो डीएसपी रजत मणिक बाखला, इंस्पेक्टर अरुण कुमार व थाना प्रभारी मनीष कुमार गुप्ता मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा। मृतक के छोटे भाई प्रेमप्रकाश उरांव ने बेड़ो थाने में अज्ञात लोगों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कराया है।

प्राथमिकी में बताया कि मनीष तुको में एजुकेशन प्वाइंट के नाम से कोचिंग सेंटर चलाता था। उसकी शादी 10 फरवरी को बेड़ो मुरतो ढवंटा टोली में एक युवती से तय थी। इसको लेकर परंपरा के अनुसार चुपकी शादी के लिए सभी परिजनों के साथ उसे होने वाले ससुराल में शुक्रवार की रात जाना था। घर के लोग तैयार होकर उसका इंतजार कर रहे थे। जब मनीष नहीं पहुंचा, तो उसकी मां बोलबो उरांव उसे देखने नए घर पर गई। वहां पहुंचने पर देखा की मनीष का गला तेज हथियार से रेता हुआ है।

मनीष की लाश देखकर घर में चीख-पुकार मच गई। शादी के घर में मातम छा गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल पर जांच की। पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

सीओ को कुचलने का प्रयास करने का आरोपी पकड़ाया

राहे सीओ महेंद्र छोटन उरांव को कुचलने का प्रयास करने वाला बालू तस्कर यशवंत कुमार महतो ग्राम-सत्ताकी टोला-भेलवाटिकर थाना-अनगड़ा निवासी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे राहे सीसीटांड़ मोड़ स्थित मां गंगा होटल से शनिवार की दोपहर गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ग्रामीण एसपी नौशाद आलम के निर्देश पर बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी।

बता दें कि बुधवार रात लगभग 11 बजे जब अंचलाधिकारी राहे मिली गुप्त सूचना के आधार पर अंचल कार्यालय स्थित आवास से निकलकर सड़क पर आकर सिल्ली की ओर से आ रहे बालू लदे हाइवा को रोका, तो आरोपित और अन्य जो एक अल्टो कार से पहुंचे और अंचलाधिकारी के साथ गाली-गलौज व धक्का-मुक्की की। उसने हाइवा चालक को निर्देश दिया कि जो भी सामने आए गाड़ी चढ़ा दो। अंचलाधिकारी ने किसी तरह बचकर अपनी जान बचाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.